सम्मान : कोरोना योद्धा सम्मान समारोह में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव, ‛जीतो कोविड केयर सेंटर’ द्वारा किया गया था इस कार्यक्रम का आयोजन , प्रतीक चिन्ह देकर किया गया कोरोना वारियर्स का सम्मान

Latest

भूपेश टांडिया

रायपुर 07 फरवरी 2021 : कोरोना काल के दौरान जब लॉकडाउन में पूरा देश अपने घरों के अंदर सीमित रह गया था उस समय कोरोना संक्रमण से जंग लड़ते हुए जिन कोरोना योद्धाओं ने सतत सेवाएं प्रदान की, उनकी जितनी सराहना की जाए वह कम है। आज टीकाकरण के दौर में भी निरंतर सेवा प्रदान करने में जुटे हुए स्वास्थ्यकर्मी वास्तव में कोरोना काल के सच्चे हीरो हैं, इन योद्धाओं के लिए आज जीतो रायपुर, जैनम मानस समिति, छत्तीसगढ़ शासन एवं नगर निगम रायपुर के संयुक्त तत्वावधान में संचालित जीतो कोविड केयर सेंटर में पदत्त सेवाओं के लिए कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया।

 

 

 


इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि पर रूप में पहुँचे स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कोरोना योद्धाओं को प्रतीक चिन्ह प्रदान कर उनका सम्मान किया एवं सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस समय देश में कोरोना का एक भी केस नहीं था तब से लेकर अब तक हम 1 करोड़ 8 लाख लोगों को चिन्हांकित कर पाये हैं, छत्तीसगढ़ में शून्य से 3 लाख 7 हज़ार लोगों को चिन्हांकित कर पाए, अब भी हमें इस संक्रमण के प्रति लापरवाही न बरतते हुए कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करना है और मास्क-सामाजिक दुरी जैसे नियमों को अपनाना है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना काल में जब देश में लॉकडाउन लगा तब लोगों को कहीं भी आने-जाने की अनुमति नहीं थी इस कठिन समय में लोग अपने बच्चों-सामान आदि के साथ घरों की तरफ पैदल चल पड़े। जिसे जैसा साधन मिला वैसे अपने घरों की और लोग निकले थे, ऐसे समय में सरकारों को भी यह व्यवस्थाएं खोलनी पड़ीं। उन्होंने आगे मानस समिति के परिसर का उल्लेख करते हुए कहा कि जब अन्य प्रदेशों से लोग छत्तीसगढ़ लौटने लगे तब यह परिस्थिति निर्मित हुई कि हमारे पास स्वास्थ्य केंद्रों में जगह नहीं थी तब हमनें विचार किया कि वापिस आने वाले यात्रियों को आइसोलेशन में अलग कहाँ रखा जाये ऐसे समय में समाजसेवी संस्थाओं में सबसे पहले जैनम मानस समिति ने हाथ आगे बढ़ाया और यह जिम्मेदारी ली। इस प्रकार के परिसर आसानी से उपलब्ध नहीं होते लेकिन समिति के लोगों ने इसे शासन को सहज उपलब्ध करवाया जिसके लिए हम सभी छत्तीसगढ़ के निवासी व शासन के प्रतिनिधि इस समिति के बहुत आभारी हैं। उन्होंने आगे कहा कि भगवान महावीर और सभी पुण्य वैश्विक शक्तियों के आशीर्वाद से 300+ लोग इस स्थान से ठीक होकर लौटे, यह सब इस समिति की पुण्य मानसिकता का फल है।
इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में बृजमोहन अग्रवाल (विधायक), प्रमोद दुबे (सभापति), कुलदीप जुनेजा (विधायक), जय कुमार बैद ( डायरेक्टर), अशोक बराडिया, मीरा समेत अन्य गणमान्यजन उपस्थित रहे।

Share
पढ़ें   केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने राज्य में चल रहे परिवार नियोजन कार्यक्रम को सराहा, पुरूष नसबंदी पखवाड़ा के दौरान नसबंदी में छत्तीसगढ़ पिछले पांच वर्षों से देश में प्रथम स्थान पर