VIDEO : मैनपाट महोत्सव में जमकर छलकी शराब…व्यवस्था पर उठे सवाल, तो मंत्री अमरजीत बोले-‘लोग एन्जॉय करने जाते हैं, सत्यनारायण भगवान का कथा थोड़ी होता है’

Exclusive Latest TRENDING सरगुजा सम्भाग

प्रमोद मिश्रा/ घनश्याम सोनी, बलरामपुर | 15 फरवरी, 2021

छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में मैनपाट महोत्सव तो खत्म जरूर हो गया है, लेकिन जिस तरह से मैनपाट महोत्सव के दौरान शराबियों ने जमकर हुड़दंग किया, भीड़ में लाठीचार्ज की नौबत आ गई, मैनपाट महोत्सव के स्थल पर शराब की बोतलें मिली, उससे पूरा बवाल मचा हुआ है, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री अमरजीत भगत को इसमें कुछ गलत नजर नहीं आता।
बलरामपुर दौरे पर पहुंचे संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने मैनपाट महोत्सव के दौरान शराबियों के द्वारा शराब पीने और महोत्सव की स्थल पर शराबियों के हुड़दंग के मामले को लेकर कहा कि लोग ‘मैनपाट महोत्सव में एंजॉय करने जाते हैं, भगवान सत्यनारायण की कथा थोड़ी सुनने जाते हैं?’ ऐसे में जहां एक तरफ मैनपाट महोत्सव में शराब बिक्री होने समेत शराबियों के हुड़दंग को लेकर प्रशासन लगातार सकते में है और व्यवस्था पर सवाल किया जा रहा है, वहीं सरकार के मंत्री अमरजीत भगत के इस बयान से एक नया विवाद शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।
क्या हुआ था महोत्सव में

हर बार मैनपाट महोत्सव बहुत शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होता है। पहली बार ऐसा हुआ कि महोत्सव के दौरान लोगों पर लाठीचार्ज भी किया गया। ऐसे में दूसरी ओर जिस तरह से महोत्सव के स्थल पर शराब बिक्री होती रही, उसको लेकर भी सवाल खड़ा हुआ, वहीं लाठीचार्ज के वीडियो ने भी प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया था।
वीडियो के मुताबिक, पुलिस और दर्शकों की झड़प को देखकर खेसारी लाल यादव नाराज हो गए थे। उन्होंने अपनी प्रस्तुति समाप्त कर दी थी। मैनपाट महोत्सव से वो अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए थे। खेसारी लाल यादव ने मंच से कहा कि मैं ‘प्रशासन से रिक्वेस्ट कर रहा हूं कि किसी को लाठी से मत मारिएगा, ये जिंदा हैं, तो खेसारी लाल जिंदा है’.

 

 

पढ़ें   CG के सरकारी शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर : बढ़ते गर्मी के चलते समर कैंप को किया गया बंद, पढ़ें आदेश में क्या लिखा है?

पुलिस और दर्शकों के बीच जब विवाद बढ़ा, तो लोगों ने कुर्सियां फेंकना शुरू कर दिया था। थोड़ी देर बाद पुलिस और दर्शकों के बीच स्थिति को संभाला गया। थोड़ी देर बाद पूरा माहौल शांत हो सका था।

गौरतलब है कि मैनपाट मोहत्सव को लेकर पूरे प्रदेश में उत्साह है। 12 फरवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मैनपाट महोत्सव का शुभारंभ किया था, 14 फरवरी को महोत्सव सम्पन्न हुआ। इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान अमरजीत भगत भी कार्यक्रम में पहुंचे थे। ऐसे में मंत्री ने बयान से एक नये विवाद को जन्म दे दिया है।

वीडियो देखिये –

Share