भालू के हमले से ग्रामीण हुआ घायल..घायल ने पेड़ पर चढ़कर किसी तरह बचाई जान,इलाज जारी

Latest बलरामपुर

 

घनश्याम सोनी

 

 

 

बलरामपुर के सामरी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चरहट खुर्द निवासी एक ग्रामीण के ऊपर तीन भालुओ ने हमला कर दिया, घायल होने के बावजूद वह हिम्मत करके पेड़ पर चढ़ गया इससे उसकी जान तो बच गई लेकिन वह बुरी तरह से आहत हो गया है। उसका कुसमी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

सामरी क्षेत्र के ग्राम चरहटखुर्द के सेमुदारा पारा निवासी 55 वर्षीय श्यामदेव नगेशिया पिता गंगा राम वह खेती किसानी का काम करता हैं, वह मंगलवार को सामरी पोस्ट आफिस में किसी आवश्यक कार्य से गया था। तेज आँधी व बारिश शुरू हो जाने कारण उसे लौटने में देर हो गई । वहाँ उसके परिचितों ने रुकने के लिए भी कहा लेकिन वह घर आना ही उचित समझा और शाम को जंगली रास्ते से होकर अपने गाँव लौट रहा था, इस बीच ढलान पर उतर कर जैसे ही नीचे पहुँचा उसकी 3 भालुओ से अचानक सामना हो गया वह भालुओ को खदेड़ने का प्रयास किया लेकिन एक भालू उसके ऊपर हमला कर दिया इससे वह जमीन पर गिर गया तो भालू उसके दोनों पाँव में हमलावर होकर जख्मी कर दिया फिर भालू उससे कुछ दूर हुआ तो श्यामदेव घायल अवस्था में ही पास के एक आम पेड़ में हिम्मत करके चढ़ गया भालू फिर हमला करने के नियत से लौटा लेकिन राहत की बात यह रही कि भालू भी पेड़ पर चढ़ने का प्रयास नही किया और भालू कुछ दूर जा कर करीब 20 मिनट तक रुके रहे इधर श्यामदेव पेड़ से ही भालुओ को खदेड़ने का प्रयास करते रहा घटना स्थल से कुछ दूरी पर एक ग्रामीण का घर भी हैं जिसे वह शोर मचा कर घटना के बारे में बताया तब उस ग्रामीण ने उसके गाँव मे घटना की जानकारी दी तब उसके परिजन सहित कई लोग मौके पर पहुँचे, लेकिन भालू के हमले एवं बारिश के कारण कड़ाके की ठंड से श्यामदेव की हालत बिगड़ गई उसे किसी तरह से पेड़ से उतारकर ढो टांग कर परिजन पहले सामरी अस्पताल लेकर पहुँचे वहाँ से उसे एम्बुलेंस की मदद से बेहोशी की हालत में कुसमी अस्पताल में लाया गया यहाँ उसका उपचार चल रहा हैं। भालू के हमले से घायल श्यामदेव ने बताया कि उस रास्ते कई आना जाना करते हैं लेकिन ऐसी घटना रास्ते मे नही हुई थी, वही आगे श्यामदेव ने बताया कि यदि वह पेड़ पर नही चढ़ पाया होता तो भालू उसे नोच खाते.

Share
पढ़ें   CG में 12 साल की बच्ची से गैंगरेप : चचेरे भाई ने दोस्तों के साथ लूट ली 12 साल की बच्ची की अस्मत, चचेरे भाई ने पहले रेप किया फिर 2 दोस्तों ने लूट की बच्ची की आबरू