छत्तीसगढ़ : महिला को ग्रह दशा का डर दिखाकर 5 लाख के जेवर ले उड़े ठग, पढ़ें राजधानी में कैसे महिला बन गई ठगों का शिकार

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 20 फरवरी 2021

राजधानी रायपुर में कुछ ठगों ने एक महिला को ग्रह दशाओं का डर दिखाकर लगभग 5लाख रुपये के जेवर की ठगी महिला से कर दी  । पूरा मामला पुरानी बस्ती थाने का है जहां 45 वर्षीय गृहणी से ठगों ने जेवरात ले उड़े । यहाँ एक 45 वर्षीय महिला को कथित बाबा यानी ठगों ने ग्रह नक्षत्र ठीक नहीं होने का झांसा दिया। ठगों के जाल में फंसकर महिला ने अपने घर के अंदर रखे करीब 5 लाख रुपए के जेवर लाए और आरोपियों के हाथ में दे दिए। जिसे लेकर वे मिनटों में फरार हो गए। ये पूरा मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का है।

 

 

ऐसे बनाया ठगी का शिकार

19 फरवरी को करीब तीन बजे प्रार्थिया यूनियन बैंक के पास तेल लेने गई थी। इसी दौरान दो व्यक्ति आकर महिला से बोले कि आपका नक्षत्र शनि ग्रह है। अपनी मुठ्ठी उसके चेहरे पर घुमाया और कहा कि आपके घर पर रखे जेवर में ग्रह नक्षत्र है, उसे ले आएंगे तो ग्रह नक्षत्र ठीक हो जाएंगे। इसके बाद आरोपियो की बातों में आकर महिला ने घर से करीब 5 लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात ले आयी और आरोपी को दे दिए। फिर आरोपी जेवर का थैला अपने पास रखकर पीड़िता को 50 कदम जाने कहे जब महिला वापस आकर देखी तो आरोपी फरार हो गए। पुरानी बस्ती टीआई राजेश सिंह का कहना है कि इस घटना को अंजाम देने वाले कुल 4 आरोपी थे। 2 महिला से बात कर रहे थे, घटना के बाद 2 अन्य आरोपी वहां पर दो बाइक लेकर आए है फिर उसी मोटरसाइकिल पर बैठकर वो फरार हो गए। आरोपी सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए है, टाटीबंध से कुम्हारी तरफ जाते इनका लोकेशन मिला है। इसमे जांच की जा रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपियो को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Share
पढ़ें   तख्ती लेकर किया स्वागत : अतिथि व्याख्याताओं ने अपनी मांगों को लेकर तख्ती लेकर किया राहुल गांधी का स्वागत..पिछले 11 वर्षों से कर रहे हैं यह मांग