हिंडालको व महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में बलरामपुर में बालिकाओं हेतु स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन, बांटे गए सेनेटरी पैड

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बलरामपुर सरगुजा सम्भाग

घनश्याम सोनी

बलरामपुर, 26 फरवरी 2021

हिण्डाल्को एवं महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में सामरी क्षेत्र के किषोरी बालिकाओं हेतु स्वास्थ्य षिविर का आयोजन
हिण्डाल्को ,खान प्रभाग ,सामरी के द्वारा सी.एस.आर. कार्यक्रमों के अंतर्गत हिण्डाल्को एवं महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में क्षेत्र के किषोरी बालिकाओं हेतु दिनांक 26/02/2021 को सामरी के आदित्य चिकित्सालय में चिकित्सा षिविर, जागरूकता कार्यक्रम एवं सेनिटरी नेपकीन का वितरण किया गया। जिसका मुख्य उद्देष्य यह है कि क्षेत्र में जागरूकता का विस्तार हो एवं विकास का मार्ग प्रगतिषील बने।
प्रमुख (खान) विजय चैहान ने इस कार्यक्रम में महिला बाल विकास अधिकारी एवं अन्य सहयोगीयों को समाज में इस प्रकार अपनी भागीदारी देने के लिए धन्यवाद दिया एवं साथ में मिलकर आगे भी काम करने की बात कही। उन्होने किशोरियों को जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन है,जिसे संभाल कर रखना  अतिआवश्यक है ।

 

 


प्रमुख (सी.एस.आर.) विजय मिश्रा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में सामरी एवं आस पास के क्षेत्र के कुल 75 किषोरीयों की चिकित्सीय जाँच डाॅ0 मिथिलेष कुमार के द्वारा की गई जिसमें किषोरीयों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर उन्हें आयरन सीरप, कैल्षियम एवं अन्य दवाओं के साथ सेनिटरी नेपकीन का वितरण किया गया।
कार्यक्रम के सफल आयोजन एवं संचालन में हिण्डाल्को के सी.एस.आर विभाग के रोहित श्रीवास्तव की अहम भूमिका रही।
कार्यक्रम में महिला बाल विकास विभाग की फुलजेसिन्ता टोप्पो , सुपरवाइजर अन्नपुर्णा गुप्ता एवं ए.एन.’एम. सुमित्रा नगेषिया उपस्थित रही।

Share
पढ़ें   IPL Auction 2024: IPL की लिस्ट में इस बार छत्तीसगढ़ के तीन खिलाड़ी शामिल