बलरामपुर में वन विभाग और पुलिस की टीम की संयुक्त ताबड़तोड़ कार्यवाही ..तस्करों में मचा हड़कंप,लाखों की इमारती जब्त

Latest बलरामपुर

घनश्याम सोनी/पीयूष गुप्ता

बलरामपुर 5 मार्च 2021

 

 

बलरामपुर जिले में रामानुजगंज वन परी क्षेत्र अंतर्गत वन विभाग व पुलिस की संयुक्त कार्यवाही देखने को मिली है.. नगर में सागौन पेड़ की चोरी के शिकायत के बाद वन विभाग एवं पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में नगर के अलग अलग 3 स्थानों से अवैध रूप से रखे गए करीब ₹80,000 लागत के इमारती लकड़ी को जप्त किया गया है… वही इस दौरान यह भी खुलासा हुआ कि नगर के वार्ड क्रमांक 1 एवम 13 में अवैध रूप से दो फर्नीचर दुकान संचालित हो रहे थे जिस पर नियमानुसार कार्यवाही वन विभाग के द्वारा की जा रही है।


गौरतलब है कि नगर में सागौन पेड़ की चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस उप निरीक्षक मनोज सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल एवं रेंजर अनिल सिंह पैकरा के निर्देश पर वन अमला के द्वारा बुधवार को नगर के कई स्थानों पर छापामार कार्यवाही की गयी… इस दौरान पहाड़ी मंदिर के समीप ददन गुप्ता के घर से 60 नग सागौन चौखट, वार्ड क्रमांक 13 निवासी बुटन शर्मा के घर से मिश्रित प्रजाति के 30 नग चिराग व वार्ड क्रमांक 1 निवासी महेंद्र शर्मा के घर से 40 नग मिश्रित प्रजाति का चिरान जप्त किया गया।जिसके विरुद्ध भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 52 के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है। कार्यवाही के दौरान वनपाल कृष्ण कुमार निषाद, वनरक्षक राजनाथ सिंह, पिंटू मालाकार अनेश्वर राजवाडे, वनपाल पुष्पा कुजुर प्रदीप कुजुर सक्रिय रहे।

Share
पढ़ें   अच्छी ख़बर : नाचा ने अमेरिका में ग्लोबल कम्युनिटी ऑस्कर अवार्ड 'ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ़ द ईयर' प्राप्त कर छत्तीसगढ़ के एनआरआई और भारत को किया गौरवान्वित