बड़ी खबर : बीजेपी ने जारी की सहकारिता प्रकोष्ठ की सूची, शशिकांत द्विवेदी को प्रदेश संयोजक तो प्रवीण कुमार दुबे को मिली प्रदेश सहसंयोजक की जिम्मेदारी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 10 मार्च 2021

बीजेपी ने सहकारिता प्रकोष्ठ इकाई की घोषणा की है । इस सूची में कुल 73 नामों को जगह दी गई है ।

 

 

फ़ोटो : शशिकांत द्विवेदी

शशिकांत द्विवेदी को प्रदेश संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है तो वहीं बीजेपी में लंबे समय तक काम करने वाले प्रवीण कुमार दुबे ( बिलासपुर ) को प्रदेश सहसंयोजक का पद दिया गया है । प्रवीण कुमार दुबे को पद देने की मांग लंबे समय से बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के कई बड़े नेता कर रहे थे । सूत्र बताते है कि प्रवीण दुबे को सहकारिता का लंबा तजुर्बा रहा है इसलिए उनको सहकारिता विभाग में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है । बीजेपी नेता बताते है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में अभी 2 साल का वक्त बचा है ऐसे में सहकारिता विभाग भी महत्वपूर्ण विभाग रहता है क्योंकि सहकारिता विभाग से किसानों का सीधा संबंध रहता है ऐसे में आने वाले समय मे सहकारिता विभाग को लेकर बीजेपी ने प्रवीण दुबे पर बड़ा दांव खेला है ।

पहले भी आ चुका है राज्यसभा के संभावितों में नाम
प्रवीण कुमार दुबे का नाम राज्यसभा चुनाव के संभावितों में भी आया था । 25 नामों की सूची जब राज्यसभा भेजी गई थी तो प्रवीण कुमार दुबे का नाम भी 25 लोगों की सूची में शामिल था और उन्हें राज्यसभा सांसद बनाये जाने की मांग भी कार्यकर्ता कर रहे थे । बीजेपी नेता कहते है कि प्रवीण दुबे के पास जो राजनीति का ज्ञान है और किसानों के बीच पकड़ है उसका लाभ पार्टी को आगामी चुनाव में जरूर मिलेगा ।

पढ़ें   किसानों और भूमिहीन मजदूरों को मिलेगी इसी माह न्याय योजना की तीसरी किश्त

प्रवीण दुबे को जिम्मेदारी मिलने से कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल
प्रवीण दुबे को बीजेपी के सहकारिता प्रकोष्ठ में प्रदेश सहसंयोजक बनाये जाने से कार्याकर्ताओं में काफी खुशी का माहौल है । कार्यकर्ता कहते है कि प्रवीण दुबे को उपयुक्त विभाग दिया गया है क्योंकि काफी लंबे समय से प्रवीण दुबे को सहकारिता का अनुभव है ऐसे में आने वाले समय मे लोगों की समस्यायों को प्रवीण समझकर सरकार के सामने मजबूती के साथ रख सकेंगे ।

Share