छत्तीसगढ़ : रबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का सामान जलकर खाक, फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर पाया गया काबू

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

भिलाई, 16 मार्च 2021

इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है भिलाई से जहाँ एक रबर फैक्ट्री में सोमवार की रात अचानक आग लग गई । आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते लाखों का सामान जलकर खाक हो गया । सूचना के बाद घटनास्थल पर पुलिस कंट्रोल रूम और फायर कंट्रोल रूम में तैनात दमकलों को मौके पर रवाना किया गया। फायरकर्मियों ने करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से फैक्ट्री में लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। मामला कुम्हारी थाना क्षेत्र का है।

 

 

ग्राम ढाबा स्थित इंडस्ट्री रॉयल एलास्टोमर्स प्राइवेट लिमिटेड है। यहां रबर और प्लास्टिक के उत्पाद बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए बनाए जाते हैं। फैक्ट्री में रखे रबर के स्टॉक में रात करीब 10.30 बजे आग लग गई। सूचना मिलने पर फायरकर्मी मौके पर पहुंचे। हालांकि तब तक आग की ऊंची लपटें उठ रही थीं और आसपास का इलाका काले धुएं के गुबार से भर गया था। स्थिति को देखते हुए पुलिस कंट्रोल रूम से भी फायर ब्रिगेड बुलाई गई।

जहां पर आग लगी थी, उसके ठीक ऊपर से हाईटेंशन लाइन गई हुई थी। उसमें सप्लाई चालू थी। ऐसे में फायरकर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर आग बुझाने का काम शुरू किया। रबर में लगी आग बार-बार भड़क उठती। आग पर पानी डालने के कारण काला और जहरीला धुआं भर रहा था। इसके चलते भी फायरकर्मियों को समस्या आ रही थी। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद उन्होंने आग पर काबू पा लिया।

Share
पढ़ें   एएसपी ने ली माल मोहर्रीर और रिडरों की बैठक : जब्त मादक पदार्थो को नष्टीकरण के संबंध में दिए निर्देश