श्रद्धांजलि अर्पित : बीजापुर नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को बीजेपी युवा मोर्चा ने दी दीप प्रज्वलित कर उन्हें श्रद्धांजलि

Latest

कन्हैया तिवारी की रिपोर्ट
गरियाबंद 5 अप्रैल 2021

भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल देवभोग अध्यक्ष जगमोहन पटेल उपाध्यक्ष गजानन्द कश्यप के नेतृत्व में देवभोग विधायक निवास और चौक में बीजापुर में नक्सली हमले में शहीद जवानों को दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित किये। इस दौरान भाजयुमो देवभोग मंडल अध्यक्ष जगमोहन पटेल ने कहा कि अपने प्राणों की आहुति दे कर के इस देश को सुरक्षित रखने वाले वीर शहीदों के प्रति इस प्रदेश के मुखिया गंभीर नहीं हैं। छत्तीसगढ़ को हिला देने वाली यह घटना निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ के इतिहास में काला दिवस के रूप में जाना जाएगा।नक्सलियों ने यह सूचना 10 दिसंबर को ही दे दिया था कि 20 साल बाद अब पीपुल्स लिबरेशन गोरिल्ला आर्मी की स्थापना दिवस पर,पीएलजीए सप्ताह नहीं, बल्कि वर्ष मनाएंगे। यानी सबसे ज्यादा हमले,ज्यादा तबाही की सूचना नक्सलियों ने पहले ही जारी कर दिया था।

 

 


बावजूद इसके इस प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा प्रदेश सरकार ने इन विषयों को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया तथा इस संबंध में कोई भी आवश्यक पहल नहीं किया। जिसका खामियाजा इस घटना के माध्यम से जवानों को अपनी जान की कीमत देकर चुकानी पड़ी। कांग्रेस की सरकार आने के बाद नक्सली गतिविधियों पर रोक के लिए कोई ठोस कदम छत्तीसगढ़ की सरकार ने नहीं उठाया। पूरी तरह से यह सरकार अव्यवस्थित है हर तरफ अवस्थाओं का आलम है एक तरफ जवानों के शव छत्तीसगढ़ में पड़े हैं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री जी के गुवाहाटी में डिनर करने वाले चित्र शोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।रोड सेफ्टी के नाम पर प्रदेश में हजारों लाखों लोगों का जमावड़ा सुनिश्चित कर जन सेफ्टी की कोई चिंता नहीं की गई।जिसके बाद कोरोना अपने चरम पर है और इस प्रदेश के मुख्यमंत्री असम के चुनाव प्रचार में व्यस्त तथा प्रदेश से लापता हैं।

पढ़ें   अच्छी खबर : नक्सल प्रभावित चार जिलों में राज्य शासन की पहल से 260 स्कूलों को पुनः प्रारंभ करने का CM ने लिया निर्णय, बस्तर के चार नक्सल प्रभावित जिलों में शाला प्रवेश उत्सव एवं ‘धन्यवाद मुख्यमंत्री कार्यक्रम’

एक तरफ प्रदेश में कोरोना की स्थिति बद से बदतर हो रही है दुर्ग जिला में शमशान घाट की स्थिति यह है कि वहां पर शव जलाने के लिए जगह कम पड़ रहे हैं और प्रदेश के मुखिया का इस तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं है। इन सब परिस्थितियों को दरकिनार कर मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की जनता से पर्याप्त दूरी बनाए हुए हैं। निश्चित रूप से शहीद जवानों की शहादत ऐसे लापरवाह सरकार को कभी माफ नहीं करेगी भारतीय जनता युवा मोर्चा इसकी कड़ी आलोचना करती है।कांग्रेस काल मे महिला युवा किसान जवान सभी त्रस्त है आपराधिक घटनाक्रम दिनोदिन चरम पर है ,जनता छल चुके है ।भूपेश जी नर से नही नारायण से तो डरिये ,अब आपको तो नैतिकता न सही लज्जा से ही कुर्सी छोड़ देना चाहिए।लुद्रास साहू मण्डल अध्यक्ष,गणेश यादव महामंत्री,चंद्रशेखर सोनवानी अ.जा. प्रकोष्ठ अध्यक्ष,रूपदास मरकाम महामंत्री, होरीलाल साहू जनपद सदस्य,गुनधर माँझी जिला कार्यकारिणी,मोहनसिंह नेताम मण्डल उपाध्यक्ष,संजय साहू जिला शोशल मीडिया प्रभारी,उमाशंकर सोनवानी मीडिया प्रभारी,हरिशंकर नागेश,रोहित पटेल विशेष आमंत्रित सदस्य सभी के उपस्थिति में आज यह कार्यक्रम सम्पन किया ।

Share