संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने अपने विधायक निधि से 2 करोड़ की राशि दी कोविड के निःशुल्क टीकाकरण के लिये, शकुंतला साहू ने की अपील :”सभी लोग टीका जरूर लगवायें, सरकार लोगों के साथ”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 28 अप्रैल 2021

कसडोल विधायक एवं संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने अपने विधायक निधि के 2 करोड़ रुपये को 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगने वाले निःशुल्क कोविड टीकाकरण के लिए दिया है । आपको बता दे कि 1 मई से 18 वर्ष के आयु के ऊपर वाले लोगों को कोरोना का टीका लगना है इसके लिए संसदीय सचिव ने अपने विधायक निधि से 2 करोड़ की राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया है । इस राशि का उपयोग निःशुल्क टीकाकरण में किया जायेगा । आपको बताते चले कि संसदीय सचिव शकुंतला साहू कोविड काल में लगातार लोगों की मदद के लिए आगे आ रहीं है। बलौदाबाजार जिले के लिए बलौदाबाजार में जल्द ही कोविड सेंटर खुलने वाला है जहां 600 बिस्तर कोविड मरीजों के लिये रखी गई है । इस कोविड सेंटर में 150 वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की गई है । जानकारी के मुताबिक कसडोल विधायक एवं संसदीय सचिव लगातार सभी अधिकारियों से इस संबन्ध में बात कर रही है और युद्धस्तर पर इस कोविड सेंटर को शुरू करने की तैयारी की जा रही है । मीडिया24 न्यूज़ से बातचीत में कसडोल की विधायक शकुंतला साहू ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक लोगों को 1 मई से कोरोना का निःशुल्क टीका लगना है इसके लिए मैंने स्वेक्षा से अपने वित्तीय वर्ष 2021-22 की विधायक निधि की 2 करोड़ की राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है । संसदीय सचिव ने कहा कि यह हमारी सरकार का बहुत अच्छा निर्णय है और मुझे लगता है कि टीकाकरण से आने वाले दिनों में इस महामारी से जरूर निजात मिलेगी । संसदीय सचिव ने सभी लोगों से भी अपील की है कि आने वाले 1 मई के से लगने वाले निःशुल्क टीकाकरण में आप सभी टीका लगवाएं । संसदीय सचिव ने बताया कि आज मैंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्री से कहा है कि जल्द ही बलौदाबाजार में बनने वाले 600 बिस्तर वाले कोविड सेंटर को चालू किया जाये इसके लिए सीएम भूपेश बघेल ने भी जल्द चालू करने का आश्वाशन दिया है ।

 

 

पढ़ें   बस्तर के पहले हॉलीवुड बाल कलाकार अबूझमाड़ के चेंदरू पर हुई किताब प्रकाशित
शकुंतला साहू सीएम से बात करते हुए

पहले भी की मदद

कोरोना के भीषण महामारी के समय में संसदीय सचिव शकुंतला साहू पिछले वर्ष से ही लोगों की निरंतर सेवा में लगी है। ओइछले साल बहुत सारे स्थानों पर लोगों के लिए निःशुल्क खाने की व्यवस्था की गई थी । इस बार भी पहले अपने 1 माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दी थी और अब 2 करोड़ की राशि भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में दी है ।

Share