BREAKING : 5 मई के बाद भी बढ़ेगा लॉकडाउन, सुबह 6 से 12 बजे तक खुलीं रहेंगी दुकानें, पर ऑनलाइन डिलीवरी को मिलेगी प्राथमिकता, इन शर्तों के साथ आज शाम आदेश होगा जारी

Exclusive TRENDING छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा, रायपुर | 4 मई, 2021

 

छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में राजधानी रायपुर में लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं इस पर संशय बरकरार है।
इसी बीच मीडिया24 न्यूज़ को विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली है कि अगले एक हफ्ते से 10 दिन तक के लिए कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन को बढ़ाया ही जाएगा।

 

 

ऐसे में रायपुर जिले के कलेक्टर एस भारतीदासन लगातार चेंबर ऑफ कॉमर्स समेत कई व्यापारिक संगठनों से चर्चा कर रहे हैं। इसके साथ ही आज दिन भर कलेक्टर, एसपी, सीएमएचओ समेत जिले के जिले के तमाम बड़े अधिकारी बैठक करके किन शर्तों को प्राथमिकता मिले और लोगों को कहां रियायत दिया जाए, इन तमाम विषयों को लेकर मंथन करेंगे। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि दोपहर 4 बजे के आसपास कलेक्टर विभिन्न शर्तों और नए नियमावली के साथ आदेश भी जारी कर देंगे।

सुबह 6 से 12 बजे तक खुलेंगे दुकान, पर ऑनलाइन डिलीवरी को प्राथमिकता
विश्वसनीय सूत्र बता रहे हैं कि रायपुर में सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक किराना, ग्रोसरी दुकानों समेत कई अतिआवश्यक दुकानों को खोलने की अनुमति शर्तों के साथ दी जाएगी। इसके साथ ही मिलकर डॉट इन, जोमैटो, स्विगी समेत कई ऑनलाइन डिलीवरी सर्विसेस को भी होम डिलीवरी की जिम्मेदारी दी जाएगी। जिला प्रशासन यह प्रयास में है कि लोग घरों से बाहर न निकलें, दुकानों तक ना आयें, ऐसे में यह नियम भी जारी किया जाएगा कि ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन सर्विसेज का इस्तेमाल जिला प्रशासन करे और लोगों को जरूरत के सामान, किराना, राशन, फ़ूड समेत कई सामान घरों तक पहुंचाया जाए, जिससे लोग घरों से बाहर ना निकलें और कोरोना संक्रमण का खतरा ना बना रहे।

पढ़ें   CG में हादसा टला : ट्रेन की बोगी में अचानक उठता दिखा धुआं...सामान से निकलने लगा था धुआं...आनन फानन में बुझाई गई आग...रायपुर के रेलवे स्टेशन का मामला

थोड़ी राहत, थोड़ी सख़्ती होगी
विश्वसनीय सूत्र बता रहे हैं कि आज दोपहर लगभग 4 बजे नये नियमावली के साथ कलेक्टर आदेश जारी करेंगे। जिसमें कई बिंदुओं के आधार पर जहां कई मामलों में व्यापारियों, दुकानदारों को राहत भी मिलेगी। वहीं कोरोना गाइडलाइंस के नियमों के सख्ती से पालन कराने के लिए भी प्रशासन इस आदेश में लोगों से अपील करेगा।

Share