CM भूपेश बघेल ने की कांग्रेस विधायकों से चर्चा, कोरोना से बचाव के लिये अपने विधायकों से मांगे सुझाव, विधायक शकुंतला साहू का सुझाव – जिला अस्पताल में किया जाये सिटी स्कैन की व्यवस्था

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 11 मई 2021

प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर आज सीएम भूपेश बघेल ने अपने कांग्रेस के विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की । इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने सभी विधायकों से बारी – बारी कोरोना से सम्बंधित सुझाव भी मांगे साथ ही जिले में कोविड की स्थिति और किये जा रहे प्रयास की भी जानकारी ली ।

 

 

कसडोल विधानसभा की विधायक एवं संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने जिले में कोविड पीड़ितों से संबंधित ,कोविड हॉस्पिटल की स्थिति तथा जिला अस्पताल में सिटी स्कैन की सुविधा के लिए प्रमुखता से बात रखी साथ ही वेक्सिनेशन की प्रगति की भी जानकारी दी । शकुंतला साहू ने कहा कि कही कही पर कुछ अफवाहें है जिसे दूर कर वैक्सीन लगाने सबको प्रेरित कर रहे है ।

शकुंतला साहू ने जानकारी देते बताया कि कसडोल विधानसभा में कोरोना संक्रमण अतिसंवेदनशील 4 ग्राम , संवेदनशील 12 ग्राम एवं निम्न संवेदनशील 37 ग्राम है जिसमे लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है । बलौदाबाजार के कृषि मंडी को महज 20 दिन में 500 बिस्तर हॉस्पिटल बनाये जाने पर मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री सहित जिले के जनप्रतिनिधियों जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण कार्यो की जानकारी दी साथ ही कसडोल में बन रहे कोविड अस्पताल की जल्द ही शुरुआत होनेे की जानकारी दी जिससे कसडोल विकासखंड के कोरोना मरीजो को कसडोल में ही ऑक्सीजन एवं अन्य इलाज की सुविधा मिलेगी  ।

शकुंतला साहू ने सीएम को जानकारी देते कहा कि अभी इस कोरोना महामारी के समय किसानों को धान का समर्थन मूल्य राजीव गांधी किसान न्याय योजना की क़िस्त 21 तारिक से मिलेगी जिसको लेकर किसान काफी उत्साहित है । शकुंतला साहू ने सीएम को बताया कि किसान को अभी इस महामारी में पैसा मिलना अमृत समान है और किसानों को राहत देते हुवे जल कर माफ किये जिससे किसानों में सरकार की एक अलग छाप ही बन गयी ।कसडोल विधानसभा में अभी हवा एवं बारिश के सब्जी बाड़ी एवं अन्य फसल को नुकसान पहुँची है जिसके लिए मुवावजा प्रकरण जल्द ही बन जाये तो किसानों को राहत मिलेगी ।

Share
पढ़ें   सराहनीय : सिकल सेल से पीड़ित था बच्चा..बच्चे को रक्तदान कर महिला ने दिया मानवता का परिचय