गज़ब मामला : CM और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने जिस कोविड सेंटर का 2 दिन पहले उद्घाटन किया, कांग्रेस का स्थानीय नेता उस कोविड सेंटर को दीया लेकर ढूंढ रहा है, पढ़िये मज़ेदार रिपोर्ट

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

जांजगीर, 19 मई 2021

नवागढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष के फेसबुक पोस्ट से मचा हड़कंप, लिखा है- मुख्यमंत्री के हाथों नवागढ़ में वर्चुअली उद्घाटित कोविड केयर सेंटर दिया लेकर ढूंढने से नहीं मिल रहा है

 

 

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में गज़ब ही मामला हो गया। जांजगीर चाँपा जिले के नवागढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष और कांग्रेस नेता भुनेश्वर केशरवानी के फेसबुक पोस्ट ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है।

नगर पंचायत अध्यक्ष भुनेश्वर केशरवानी ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि नवागढ़ में मुख्यमंत्री के हाथों जिस कोविड- केयर सेंटर का वर्चुअल उद्घाटन कराया गया, वह सेंटर नवागढ़ में अस्तित्व में ही नहीं है, वो दीया लेकर उक्त कोविड केयर सेंटर को ढूंढ रहे हैं।

दरअसल 16 मई को जिला प्रशासन ने पूरे तामझाम के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों जांजगीर-चांपा जिले में साथ में कोविड-19 केयर सेंटर का उद्घाटन वर्चुअल ही कराया था, जिसमें 508 बेड दर्शाए गए थे वही नवागढ़ नगर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी 10 बेड वाला कोविड-केयर सेंटर स्थापित कर उद्घाटन करा दिया गया। लेकिन नवागढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष के मुताबिक यह हॉस्पिटल या यह सुविधाएं मौजूद ही नहीं है। उनका कहना है कि जिले का स्वास्थ्य महकमा और प्रशासन छत्तीसगढ़ शासन को बदनाम कर रहा है और नवागढ़ में कोरोनावायरस विक्राल रुप ले चुका है और 15 लोगों की मौत भी हो गई है, जिसमें दो वार्ड में कोरोनावायरस का कहर बरप रहा है। दोनों वार्ड को सिल कर दिया है अब देखना होगा कि नवागढ़ नगर पंचायत के लोगों को सुविधा मिलेगी या नहीं। बहरहाल कांग्रेस नेता के द्वारा कांग्रेस सरकार द्वारा उद्घाटित कोविड सेंटर के इस पोस्ट से बवाल मच गया है।

पढ़ें   बीजापुर एक्सप्रेस जनसुविधा बस सेवा का समुचित संचालित करने के दिए निर्देश

 

2 दिन पहले CM ने किया था शुभारंभ
रविवार को मुख्यमंत्री ने जांजगीर-चांपा जिले में जिन नवीन कोविड अस्पतालों का शुभारंभ किया उनमें से कोविड केयर सेंटर मड़वा में कुल 100 बिस्तर उपलब्ध हैं, जिनमें से 70 ऑक्सीजन बेड हैं, इसी तरह कोविड केयर केंद्र पामगढ़ में 150 बिस्तरों में 50 बिस्तर ऑक्सीजन बैड हैं, कोविड केयर केंद्र पुलिस लाइन जांजगीर में उपलब्ध कुल 18 बेड में 8 ऑक्सीजन बेड, कोविड केयर केंद्र कुलीपोटा में उपलब्ध 150 बेड में 50 बेड ऑक्सीजन बेड वाले, कोविड केयर केंद्र पीआईएल में उपलब्ध 50 बिस्तरों में 5 बिस्तर ऑक्सीजन बेड, कोविड केयर केंद्र नवागढ़ के सभी 10 बिस्तर ऑक्सीजन बेड और कोविड केयर केंद्र जिला चिकित्सालय जांजगीर में उपलब्ध 30 बेड में 21 ऑक्सीजन बेड हैं।

BJP ने बोला हमला

जांजगीर-चांपा जिले के नवागढ़ कोविड-19 को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष के द्वारा पोस्ट किए गए इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है। भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक प्रवीण दुबे ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जांजगीर-चांपा जिले में केवल कागजों में ही को कोविड सेंटर्स पर बना दिए गए हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उससे राज्य सरकार को क्या फायदा हो रहा है वो राज्य सरकार को बखूबी पता होगा। इसके साथ ही प्रवीण दुबे ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार कोरोना की आपदा की घड़ी में अपने फायदे का अवसर तलाश रही है।

Share