रिजल्ट ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम हुआ जारी, इस बार जारी नहीं की गई मेरिट सूची, देखें रिजल्ट

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 19 मई 2021

छत्तीसगढ़ 10वीं बोर्ड के रिजल्ट आज जारी कर दिए गए हैं। शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने वर्चुअली परीक्षा परिणाम की घोषणा की। परीक्षार्थी अपना परिणाम देखने के लिए मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर संपर्क कर सकते हैं।

 

 

प्रदेश में 10वीं की परीक्षा में चार लाख 61 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। 10वीं का परीक्षा परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी किया गया। इनमें 75 में से केवल 72 अंक मान्य थे। 70 अंक के प्रश्न पत्र में 68 अंक और 30 अंक के प्रोजेक्ट या प्रैक्टिकल में अधिकतम 29 अंक ही मान्य किए गए थे।

माशिमं ने 10वीं बोर्ड के स्वाध्यायी परीक्षार्थियों को न्यूनतम अंक देकर पास करने का निर्णय लिया। स्वाध्यायी परीक्षार्थियों को असाइनमेंट जारी नहीं किया गया था। ऐसे में इन परीक्षार्थियों को न्यूनतम अंक देकर पास कर दिया किया गया। जो परीक्षार्थी संतुष्ट नहीं होंगे, वह श्रेणी सुधार की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इस बार असाइनमेंट के आधार पर परिणाम जारी हो रहे हैं, इसलिए मेरिट सूची नहीं जारी की जाएगी ।

रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करे

www.cgbse.nic.in

 

Share
पढ़ें   जिले में लोगों ने उत्साह से सुना मुख्यमंत्री की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी, ग्रामीणों ने कहा - प्रदेश सरकार की जनहितकारी नीतियों से विकास के रास्ते खुल रहे