BJP नेता राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या, लश्कर-ए-तैयबा ने ली हत्या की जिम्मेदारी

CRIME Exclusive जम्मू कश्मीर बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

जम्मू कश्मीर, 03 जून 2021

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर लश्कर ए तैयबा ने एक बार फिर एक बीजेपी नेता की जान ले है । पुलवामा जिला भाजपा इकाई के सचिव राकेश पंडिता की आतंकियों ने हत्या कर दी है। आतंकी हमले में एक महिला आसिफा मुश्ताक भी जख्मी हो गई हैं। जानकारी के अनुसार, बुधवार रात को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला के त्राल स्थित अपने निवास स्थान पर भाजपा पुलवामा जिला की इकाई के सचिव राकेश पंडिता अपने घर से बाहर टहल रहे थे कि अचानक उन पर कुछ आतंकियों ने हमला कर उन पर फायरिंग करना शुरू कर दी। इस हमले के तुरंत बाद आतंकवादी इस नापाक घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए ।

 

 

फायरिंग की आवाज सुनते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और घायल अवस्था में जमीन पर पड़े राकेश पंडिता को उठाकर अस्पताल ले गए जहां डाक्टरोें ने उन्हें मृत लाया घोषित किया। इस घटना के तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है।आतंकियों की फायरिंग में राकेश पंडिता के पड़ोसी मुश्ताक अहमद की बेटी आसिफा मुश्ताक भी घायल हाे गई है। उन्हें त्राल के उपजिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है जहां उनका उपचार जारी है ।
कश्मीर जोन पुलिस ने भी इंटरनेट मीडिया पर जानकारी दी कि त्राल के म्यूनिस्पिल काउंसलर राकेश पंडिता को सुरक्षा के लिए दो पीएसओ और श्रीनगर शहर में एक सुरक्षित जगह पर होटल में रहने के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। बावजूद इसके राकेश पंडिता पीएसओ को लिए बिना ही त्राल चले गए। घटनाक्रम वाली जगह को चारों ओर से घेर लिया गया है।

पढ़ें   गौरेला पेंड्रा मरवाही : शासकीय वाहनों का निर्वाचन प्रचार करने पर पूर्णतः प्रतिबंध

क्षेत्र में आतंकियों की धरपकड़ के लिए सघन तलाशी अभियान जारी है। इसी बीच कश्मीर के आइजीपी के विजय कुमार ने बताया कि तीन अज्ञात आतंकियों ने त्रालय के म्यूनिस्पिल काउंसलर राकेश पंडिता सोमनाथ की बुधवार रात को हत्या कर दी है। अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया है ।

बीते एक वर्ष के दौरान घाटी में एक दर्जन के करीब भाजपा कार्यकर्ता विभिन्न आतंकी हमलों में शहीद हो चुके हैं। 8 जुलाई 2020 को बांडीपोर में आतंकियों ने भाजपा नेता वसीम बारी को उनके पिता बशीर अहमद और भाई उमर सुल्तान संग उनके घर में ही शहीद किया था। वसीम के पिता और भाई भी भाजपा के कार्यकर्ता थे। इसके लगभग एक माह बाद 9 अगस्त 2020 को ओमपोरा बड़गाम में भाजपा नेता अब्दुल हमीद नजार आतंकी हमले में शहीद हुए ।

Share