छत्तीसगढ़ : ‘कटगी’ के होनहार विद्यार्थियों ने किया खेल में कमाल, संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने दिया इनाम, खिलाड़ियों के खिले चेहरे, शकुंतला साहू बोली :”आप सब मेरे क्षेत्र के गौरव,आप और मेहनत कर राज्य का नाम रोशन कीजिये”

Education Exclusive छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 04 जून 2021

कसडोल विधानसभा क्षेत्र के कटगी विद्यालय के विद्यार्थियों ने एक बार फिर खेल में कमाल किया है । जिससे प्रभावित होकर क्षेत्र के विधायक और संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने सभी खिलाड़ियों को सम्मानीत किया है । दरअसल संसदीय सचिव ने कसडोल विकासखंड के ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है उन्हें 5 लाख 15 हज़ार का चेक प्रदान किया है । आपको बताते चले कि कसडोल विकासखंड के उत्कृष्ट खिलाड़ी जिन्होंने राष्ट्रीय क्रीड़ा प्रतियोगिता वर्ष 2018-19 एवं वर्ष 2019-20 में पदक प्राप्त खिलाड़ियों को स्कूल शिक्षा विभाग से सम्मान गोल्ड पदक पाने वाले को 21 हज़ार रु की चेक ,सिल्वर पदक पाने वाले को 15000 रु एवं ब्रास पदक पाने वाले को 10000 रु की चेक प्रदान कर सम्मानीत किया ।

 

 

शकुन्तला साहू ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा की कसडोल विकासखंड से 49 खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर खेले है और पदक प्राप्त किये जो कसडोल विधानसभा एवं कसडोल अंचल के लिए गौरव की बात है ।

संसदीय सचिव ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दी और कहा कि खेल बहुत ही अच्छी शारीरिक गतिविधि है जो तनाव और चिन्ता से मुक्ति प्रदान करता है, यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा भविष्य और पेशेवर जीवन का क्षेत्र प्रदान करता है, यह खिलाड़ियों को उनके आवश्यक नाम, प्रसिद्धी और धन देने की क्षमता रखता है। इसलिए, हम कह सकते हैं कि, व्यक्तिगत लाभ के साथ ही पेशेवर लाभ के लिए भी खेल सकते हैं, दोनों ही तरीकों से यह हमारे शरीर, मस्तिष्क और आत्मा को लाभ पहुँचाता है ।कार्यक्रम में कोच आलोक मिश्रा भी मौजूद रहे ।
कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष नीलू साहू ,उपाध्यक्ष ऋत्विक मिश्रा ,जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मानस पांडेय ,आलोक मिश्रा (कोच) ,निरेन्द्र छत्रिय ,पार्षद खिलावन डहरिया ,पार्षद सेवती कैवर्त ,पार्षद विकास यादव ,चंदन साहू,विमल अजय ,हरिराम कैवर्त ,चंद्रमौली शर्मा ,राजू जायसवाल ,पुरुषोत्तम कश्यप एवं पदक पाने वाले खिलाड़ी मौजूद रहे ।

Share
पढ़ें   बलौदाबाजार :जिले के नगर पंचायत कसडोल में हुआ विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल द्वारा 'श्री राम आरोग्य केंद्र' का शुभारम्भ..अब मरीजों को न्यूनतम शुल्क में मिलेंगे मेडिकल उपकरण