ट्वीटर अभियान : सचिवों ने CM भूपेश बघेल और पंचायत मंत्री TS सिंहदेव के खिलाफ ट्वीटर में छेड़ी मुहिम.. पढ़िए क्या है पूरा मामला

Latest छत्तीसगढ़

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी 29 जून 2021

 

 

छत्तीसगढ़ ग्राम पंचायत सचिव संघ के प्रांताध्यक्ष तुलसी साहू के नेतृत्व में सचिवों ने चलाया महा ट्विटर अभियान। जिसमे सचिवों की सिर्फ एक ही मांग है कि हमें भी अन्य कर्मचारियों की भांति दो वर्ष की परिवीक्षा अवधि पश्चात शासकीय करण का लाभ दिया जाय। ज्ञात हो कि पूरे छत्तीसगढ़ में पिछले 26 साल सचिव एक ही पद पर 29 विभाग का कार्य करते हुए आ रहे हैं।

 

जबकि सचिवों के द्वारा नियुक्त शिक्षा गारंटी गुरुजी और संविदा शिक्षक आज शासकीय कर्मचारी का दर्जा प्राप्त कर कई तरह की सुविधा पा रहे हैं। सचिवों को परिवीक्षा अवधि पश्चात शासकीय करण किए जाने को लेकर सता पक्ष और विपक्ष के विधायकों सहित केबिनेट मंत्री भी सचिवों के मांग के समर्थन में सीएम और पंचायत मंत्री के नाम समर्थन पत्र लिखकर दिए हैं,जिसे लेकर संघ द्वारा पिछले दिसंबर 2020 से जनवरी 2021 के दौरान कुल 28 दिन का हड़ताल भी किया गया था। बाद में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के “दिसंबर 2021 तक मांग पूरा किए जाने के आश्वासन “के बाद हड़ताल समाप्ति की घोषणा की गई थी! इसी आश्वासन को याद दिलाने के उद्देश्य से दिनांक 29 जून 2021 को छत्तीसगढ़ के 11664 सचिव सीएम और पंचायत मंत्री को ट्विट कर अपनी एक सूत्रीय मांग को पूरा कराने के लिए अभियान चलाया है। तथा छत्तीसगढ़ सरकार से निवेदन किया गया है कि सचिवों शासकीय करण की मांग को जल्द से जल्द पूरा करे।

Share
पढ़ें   Breaking News : हार के बाद कवासी लखमा की तबीयत बिगड़ी, बैचेनी और सीने में दर्द की शिकायत