वार्ड वासियों की मांग पर नपा अध्यक्ष गफ्फु ने वार्ड क्रमांक 4 में तत्काल हेण्डपम्प लगाने की दी स्वीकृति

Latest छत्तीसगढ़

कन्हैया तिवारी की रिपोर्ट
गरियाबंद 29जून 2021

मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार ने नगर के वार्ड क्रमांक चार और आठ का सघन निरीक्षण किया और वार्ड की समस्या के निराकरण को लेकर त्वरित प्रशासनिक पहल की। इस अवसर उनके साथ नपा उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटेके, सभापति वंश गोपाल सिन्हा, विष्णु मरकाम, पार्षद ज्योति साहनी, सीएमओ संध्या वर्मा, इंजी जितेन्द्र जांगड़े, राजस्व निरीक्षक मंजुला मिश्रा सहित पालिका के अधिकारी कर्मचारी और वार्डवासी मौजुद थे।

 

 

 

निरीक्षण के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने अपने टीम के साथ सबसे पहले वार्ड क्रमांक में स्थित नया तालाब का चारो ओर से मुआयना किया और तालाब के सफाई और सौदर्यीकरण को लेकर पालिका प्रशासन और वार्डवासियो से चर्चा की। दो पंचायतो में और नगर पालिका के बीच आने वाले नया तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए उन्होने शासन प्रशासन स्तर पर पहल करने का आश्वासन दिया। मौके पर उन्होने कहा कि तालाब की वस्तुस्थिति का डाटा तैयार कर वे स्वंय अपने टीम के साथ जिला प्रशासन और राज्य शासन से मुलाकात करेंगे ताकि जल्द से जल्द नया तालाब का जीर्णोधार किया जा सके। इस दौरान उन्होने वार्डवासियो की समस्याए भी सुनी तथा वार्डवासियो की मांग पर तत्काल अपने निधि से वार्ड क्रमांक चार में एक हेण्डपम्प लगाने की घोषणा की। नपा अध्यक्ष ने पेयजल समस्या को देखते हुए पालिका प्रशासन को 24 घंटे के भीतर ही हेण्डपम्प लगाने के निर्देश दिए। अन्य समस्याओ के निराकरण के लिए उन्होने शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया। इस दौरान जनप्रतिनिधियो ने वार्डवासियो के बीच मच्छरदानी का भी वितरण किया गया।

पढ़ें   बदले गए महासमुंद जिले के पुलिस कप्तान : भोजराम पटेल की हुई छुट्टी, अब धर्मेंद्र सिंह छवई होंगे नए पुलिस कप्तान

इसके बाद नगर अध्यक्ष मेमन ने वार्ड क्रमांक आठ का निरीक्षण किया, यहां उन्होने व्याप्त गंदगी को देखते हुए पालिका प्रशासन को तत्काल नाली के सफाई और मरम्मत के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होने पीएचई कार्यालय के समक्ष गली में पाइपलाइन मरम्मत के लिए खोदे गढढे को तत्काल भरने के निर्देश दिए। संबंधित कर्मचारी को लेटलतीफी के लिए फटकार भी लगाई। नपा अध्यक्ष ने कहा खुले नालियो के ढक्कन लगाने के भी निर्देश दिए। हालाकि इस दौरान वार्ड आठ के पार्षद नदारद थे। इसके बाद पालिका की टीम रावनभाठा पहुॅची जहां पीईएचई के जिला कार्यालय के समक्ष सौदर्यीकरण कार्य के लिए जगह चयनित की। नपा अध्यक्ष ने पालिका प्रशासन को तत्काल प्रशासनिक स्तर पर सौंदर्यीकरण कार्य की तैयारी करने के निर्देश।

इधर दोनो वार्डो के निरीक्षण के बाद नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन एवं उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटेके पालिका प्रशासन को वार्ड वासियो की समस्याओ के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। नपा अध्यक्ष ने कहा कि वार्डवासी की समस्याओ को अधिकारी कर्मचारी गंभीरता से सुने और त्वरित कार्यवाही भी करे। उन्होने कहा कि जनप्रतिनिधियो और पालिका प्रशासन के बीच जैसे मधुर संबंध है वैसे ही वार्डवासियो के साथ भी स्थापित करे ताकि गरियाबंद नगर पालिका का तेजी से विकास और वार्डवासियो की समस्याओ का त्वरित निराकरण हो।

Share