रथयात्रा : रिकोकला में निकाली गई भगवान श्री जगन्नाथ जी की रथयात्रा, वृक्षारोपण कर लोगों ने ली पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर रखने की जिम्मेदारी

Exclusive छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 19 जुलाई 2021

देशभर में भगवान श्री जगन्नाथ जी की रथयात्रा पूरे विधि विधान से मनाई गई । कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए देश के हर कोने में भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा धूमधाम से निकाली गई । बलौदाबाजार जिले के ग्राम पंचायत रिकोकला में भी भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा गाँव के ही शुक्ला परिवार द्वारा निकली गई । इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे । रिकोकला के राजू शुक्ला ने बताया कि भगवान जगन्नाथ जी की रथयात्रा हर वर्ष गाँव में निकाली जाती है । रथ में भगवान जगन्नाथ जी, भगवान बलभद्र जी और माता सुभद्रा जी विराजमान रहती है । राजू शुक्ला ने बताया कि इस वर्ष भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए रथयात्रा निकाली गई ।

 

 

रिकोकला में निकाली गई रथयात्रा

वृक्षारोपण कर प्रकृति को स्वच्छ रखने सभी लोगों ने ली जिम्मेदारी

रथयात्रा के दिन रिकोकला में लोगों ने वृक्षारोपण कर वातावरण को साफ और सुंदर रखने की जिम्मेदारी भी ली । आपको बताते चले 250 पौधों का वृक्षारोपण किया गया । वृक्षारोपण में वन विभाग की टीम के साथ गाँव के सरपंच, पंच, गाँव के ग्रामीण के साथ गाँव के निवासी राजू शुक्ला, प्रमोद साहू मौजूद रहे ।

लोगों ने बड़ी संख्या में कई वृक्षारोपण
Share
पढ़ें   अंबिकापुर: "एक सप्ताह में आएगी भाजपा प्रत्याशियों की बड़ी लिस्ट, जिताऊ कैंडिडेट को ही मिलेगा टिकट" - ओम माथुर