कैबिनेट बैठक अपडेट : मुख्यमंत्री निवास में भूपेश कैबिनेट की बैठक शुरू, विद्यालय खुलने,SI भर्ती के साथ तबादले पर आ सकता है बड़ा फैसला

Bureaucracy Education Exclusive छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 20 जुलाई 2021

राजधानी के मुख्यमंत्री निवास में भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक शुरू हो चुकी है । इस बैठक में बहुत सारे लोगों की निगाह टिकी है क्योंकि बैठक में तबादले पर निर्णय के साथ साथ स्कूल खुलने और एस आई (सब इंस्पेक्टर) भर्ती पर अहम फैसला आ सकता है । बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ प्रदेश के तमाम मंत्री भी शामिल है । आपको बताते चले कि मानसून सत्र के पहले यह कैबिनेट की आखिरी बैठक है इस लिहाज से इस बैठक के बड़े मायने निकाले जा रहे है ।

 

 

तबादला नीति को लेकर हो रहा विवाद

प्रदेश में पिछले 2 वर्षों से तबादले पर बैन लगा हुआ है सिर्फ आपसी समन्वय से ही तबादले हो पा रहे है । तमाम संगठन सरकार से मांग कर रहे है कि अपने स्वयं के खर्च में सरकार तबादला नीति को लागू करे लेकिन मुख्यमंत्री ने बयान दिया है कि इस वर्ष भी तबादले पर बैन जारी रहेगा । मुख्यमंत्री के बयान के बाद शिक्षक संघ ने मांग की है अपने स्वयं के खर्चे पर सरकार तबादला होने का रास्ता साफ करें । अब देखना होगा कि सरकार आज के बैठक में क्या निर्णय लेती है । आपको बता दे कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में तबादले पर बैन हट चुका है ।

स्कूल खुलने पर भी हो सकता है फैसला

आज की कैबिनेट बैठक में स्कूलों के खुलने या फिर न खुलने पर भी विचार हो सकता है । कैबिनेट की बैठक के बाद यह साफ हो सकता है कि स्कूल अभी खुलेंगे या नहीं । आपको बताते चले कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने यह साफ कर दिया है कि फिलहाल अभी स्कूलों को नहीं खोला जायेगा । ऐसे में यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि सरकार इस विषय पर क्या फैसला लेती है ।

पढ़ें   सावधान....फ़र्ज़ी कार्ड, धाँसू नेमप्लेट... इस तरह फर्जी नेशनल क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर करते थे अवैध वसूली...7 आरोपी पकड़े गये, एक नाबालिग भी शामिल

 

सब इंस्पेक्टर भर्ती पर लगेगी मुहर

2 वर्षों से अधिक समय से सब इंस्पेक्टर की भर्ती प्रदेश में रुकी हुई है । एसआई के अभ्यर्थी लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहे है ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि आज के बैठक में यह तय हो जायेगा कि एसआई भर्ती की प्रक्रिया कब से शुरू की जाये ।

 

Share