CM की घोषणा : सारंगढ़ – बिलाईगढ़ अब संयुक्त जिले के साथ तीन और नए जिले बने, तहसीलों की संख्या भी 18 और बढ़ी, संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने सीएम भूपेश को दिया धन्यवाद

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 15 अगस्त 2021

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 4 नए जिलों की घोषणा की इस तरह अब राज्य में कुल 32 जिले हो जाएंगे । आपको बता दें कि वर्षों से मांग कर रहे हैं सारंगढ़ – बिलाईगढ़ को जिले का दर्जा मिल गया और इसी प्रकार मनेंद्रगढ़, मोहल्ला -मानपुर और सक्ति को भी नए जिले बनने की सौगात मिली ।

 

 

सीएम ने 18 नए तहसीलों की भी घोषणा की है जिनमे नांदघाट,सोहेला,सीपत,बोदरी, बिहारपुर,चांदो,रधुनाथ नगर, डौरा- कोचली ,कोटमी- सकोला,सरिया,छाल,अजगरबहार, बरपाली,अहिवारा सरोना,कोरर,बारसुर ,मर्दापाल,धनोरा,अड़भार,गंगलूर,कुटरू ,लालबहादुर नगर,तोंगपाल को नया तहसील बनाया गया है ।

संसदीय सचिव ने सीएम का किया धन्यवाद

बिलाईगढ़ के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है क्योंकि बिलाईगढ़ को सारंगढ़ के साथ संयुक्त जिला बनाया गया है । संयुक्त जिला बनने की खबर पाते ही संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ कैबिनेट के सभी मंत्रियों और विधायकों का भी धन्यवाद किया है । संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने कहा कि बिलाईगढ़ को जिला बनाने से क्षेत्र के विकास कार्यों में काफी गति आएगी ।

Share
पढ़ें   CG में प्रेमी जोड़े ने लगाई एक ही पेड़ में फांसी : 18 साल के युवक और 13 साल की लड़की ने लगाया मौत को गले, रात को घर से निकले थे