संकल्प यात्रा : नव – भारत निर्माण की संकल्प के साथ निकली भाजयुमो की संकल्प यात्रा… भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने दिलाया ‘नव-भारत’ निर्माण का संकल्प

Latest राजनीति रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 16 अगस्त 2021

 

 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करने के अवसर पर 15 अगस्त को देशभर में सामूहिक राष्ट्र गान का आयोजन कर ‘‘युवा संकल्प यात्रा’’ निकाल कर नव-भारत निर्माण का संकल्प लिया।

छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर के केनाल रोड स्थित भारत माता चौक से भाजयुमो की संकल्प यात्रा का शुभारंभ रविवार स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अर्पिता अपराजिता ने किया। इस दौरान भाजपा संगठन माहामंत्री पवन साय, रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल, भाजपा प्रदेश मंत्री व भाजयुमो के सह प्रभारी ओपी चौधरी, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव व भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरनी मौजूद रहे। भाजयुमो अध्यक्ष अमित साहू ने संकल्प पत्र पढ़ कर यात्रा में मौजूद युवाओं को नव भारत निर्माण का संकल्प दिलाया।


भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया कि 15 अगस्त 2021 से 15 अगस्त 2022 तक देशभर में युवाओं को प्रेरित करने के लिए और युवाओं के मन में देशभक्ति, राष्ट्र श्रद्धा, देश और धर्म के बारे में श्रद्धा बनाने का काम, नए भारत के निर्माण का काम आगे बढ़ाने के लिए कार्यक्रमों की रचना युवा मोर्चा ने की है जिसका आगाज छत्तीसगढ़ भाजयुमो ने स्वतंत्रता दिवास से किया हैं।

भाजयुमो की युवा संकल्प यात्रा प्रातः 11:30 बजे राजधानी रायपुर के केनाल रोड स्थित भारत माता की प्रतिमा की पूजा अर्चना के उपरांत प्रारंभ हुई जो भगत सिंग चौक, मरीन ड्राइव, तेलीबांधा थाना होते हुए तेलीबांधा स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा स्थल पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन कर सम्पन्न हुई। इस दौरान पूरे रास्ते भाजयुमो कार्यकर्ता हाथ में तिरंगा झंडा लिए भारत माता की जयघोष के गगनचुम्भी नारों के साथ नव भारत निर्माण का संकल्प लिए आगे बढ़ते रहे।

पढ़ें   CG विधानसभा में CM का नया कक्ष : बस्तर की संस्कृति और छत्तीसगढ़ के ग्रामीण परिवेश की थीम पर आधारित है मुख्यमंत्री का विधानसभा कार्यालय कक्ष, राज्य की लोकसंस्कृति, लोकनृत्य, बस्तर आर्ट एवं ग्रामीण परिवेश का बेहद खूबसूरती से किया गया समावेश

भाजयुमो की युवा संकल्प यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व कार्यक्रम प्रभारी अर्पिता अपराजिता ने अपने उद्बोधन में कहा कि आजादी की 75वी वर्षगांठ पर हम सभी युवाओं को नव भारत निर्माण का संकल्प लेना हैं। भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ने का संकल्प, दमन भेदभाव व शोषण मुक्त भारत का संकल्प, सभी भारतीयों के लिए न्याय सुनिश्चित करने का संकल्प, पर्यावरण की रक्षा करने और स्वच्छ भारत व स्वस्थ भारत का संकल्प आज हमें लेना हैं। भारत को आत्मनिर्भर भारत बनाने एवं समृद्ध, समानता, शांति और सद्भाव के नव भारत निर्माण का संकल्प आज के अवसर पर हमें लेना हैं और इसी संकल्प के साथ भाजयुमो आगे बढ़ेगा।

भाजयुमो की युवा संकल्प यात्रा में भाजपा जिला माहामंत्री ओंकार बैस, हेमंत सेवलानी,अमित मैशेरी, सौरभ जैन, अजय सोनी, अमन प्रताप सिंह, विपिन साहू, गोविंदा गुप्ता, अर्पित सूर्यवंशी, राहुल राव, आलोक शर्मा, अश्वनी विश्वकर्मा, तुषार चोपड़ा, प्रशांत ठाकुर अनुराग साहू, प्रदीप गोयनका सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share