साक्षी आत्महत्या मामला : बिलासपुर की साक्षी दुबे आत्महत्या मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान, रेडियोलॉजिस्ट डिपार्टमेंट HOD को महिला आयोग का नोटिस, परिवार ने की है उच्चस्तरीय जांच की मांग

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 18 अगस्त 2021

न्यायधानी की रहने वाली साक्षी दुबे के आत्महत्या मामले में राज्य महिला आयोग ने आख़िरकार संज्ञान लेकर मामले की सुनवाई को लेकर रेडियोलॉजिस्ट डिपार्टमेंट की एचओडी को 26 अगस्त को 11 बजे बुलाया है । महिला आयोग ने एम्स रेडियोलॉजिस्ट डिपार्टमेंट एचओडी नरेंद्र बोधे को नोटिस जारी किया है. 26 अगस्त को मामले की सुनवाई होगी । बता दें कि 2 जुलाई को AIIMS में पढ़ रही छात्रा साक्षी दुबे की फांसी पर लटकी लाश मिली थी । हॉस्टल के कमरे में सीलिंग फैन से फंदे पर उसका शव झूलता मिला था ।

 

 

बिलासपुर के जोरापारा में रहने वाली साक्षी रायपुर एम्स में बीएससी पैरामेडिकल की स्टूडेंट थी । वह रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट में प्रथम वर्ष में पढ़ रही थी । वे एम्स परिसर के नर्सिंग हॉस्टल में 6 महीने से रह रही थी, लेकिन किसी कारणवश वह मौत को गले लगी ली ।मामले में छात्रा साक्षी दुबे के परिजनों ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की थी, ताकि साक्षी को इंसाफ मिल सके ।

लगातार उठी न्याय देने की मांग

साक्षी दुबे आत्महत्या मामले में लगातार उच्चस्तरीय जांच की मांग बिलासपुर में उठते रही है । टीम ‘मानवता’ ने भी साक्षी को न्याय दिलाने कैंडल मार्च निकालकर, साक्षी को न्याय दिलाने की मांग की थी । मानवता के फाउंडर राजीव चौबे ने कहा कि हम चाहते है कि साक्षी और उसके परिवारवालों को न्याय मिले ।

Share
पढ़ें   प्रदेश व्यापी प्रदर्शन : पेट्रोल डीजल की महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ NSUI ने किया पेट्रोल पंप के सामने अनूठा प्रदर्शन