पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे : बीजेपी के तीन नेताओं ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे..सोशल मीडिया में हुआ उनका वीडियो वायरल.. एक आरोपी गिरफ्तार

CRIME छत्तीसगढ़ रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 1 सितंबर 2021

 

 

रायपुर. पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों वाला एक वीडियो तेजी से राजधानी रायपुर में वायरल हो रहा है. इस वीडियो को वायरल करने के मामले में पुलिस ने 3 बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि 30 अगस्त 2021 को रात्रि लगभग 12 बजे आरोपी विजय जय सिंघानी, शिव जलम दुबे और राजीव चक्रवर्ती के द्वारा सोशल मीडिया में षडयंत्र करके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने एवं साम्प्रदायिक भावना भड़काने के संबंध में भ्रामक टिप्पणी करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया गया है.इस पूरे मामले में शिकायत करता ने पुलिस को लिखे अपने शिकायत पत्र में कहा है कि मोदी समर्थक नामक वाट्सएम ग्रुप जिसका एडमिन विजय जयसिंघानी है उसके द्वारा   30 अगस्त को रात्रि लगभग 12 बजे एक पाकिस्थान के हिन्दू समाज के कार्यक्रम का वीडियो डाला गया और उस विडियो को पोस्ट करके यह भ्रामक प्रचार किया गया कि यह वीडियो रायपुर स्थित शदाणी दरबार का है. पूज्य शदाणी दरबार तीर्थ के नवम पीठाधीश संत युधिष्ठिर लाल को इस व्यक्ति ने गाली भी दी और कहा गया कि जिन शरणार्थियो को नागरिकता दी जा रही है, वे 14 अगस्त 2021 को शदाणी दरबार में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे व वहां की राष्ट्रीय गीत को रायपुर में हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों के बीच गा रहे है. बता दें कि ये वीडियो सदाणी दरबार के ही फेसबुक पेज पर अपलोड है, लेकिन ये पेज पाकिस्तान के सदाणी दरबार का है.

इस ग्रुप एडमिन ने यह भी लिखा है कि गद्दारों के कारण ही समाज अपमानित होता है. शदाणी दरबार मुर्दाबाद इसी ग्रुप एवं फेसबुक मे शिवजलम दुबे नामक व्यक्ति ने भी इसी वीडियो को लेकर भ्रामक प्रचार किया है. इस मामले में माना पुलिस ने धारा 295-A-IPC, 34-IPC, 505(2)-IPC के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

Share
पढ़ें   ब्रेकिंग : CM भूपेश का बड़ा बयान, CM बोले : 'RSS के समर्थक पैर छूकर गोली मारने का काम करते है'