T20 WORLD CUP : T20 वर्ल्ड कप के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली की कप्तानी में चुनी गई 15 सदस्यीय टीम

Exclusive खेल छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

खेल डेस्क, 08 सितंबर 2021

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है । विराट कोहली की अगुवाई में 15 सदस्य टीम में कई नए चेहरों को मौका मिले तो वहीं कई पुराने दिग्गजों को निराशा हाथ लगी है ।शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, अय्यर को स्टैंडबाय खिलाड़ी में रखा गया है. इसके अलावा चोट के कारण वॉशिंग्टन सुंदर भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. हैरानी की बात यह है कि विश्व कप टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है ।

 

 

T20 वर्ल्ड कप का आयोजन UAE और ओमान में जरूर हो रहा है पर इसका मेजबान भारत ही है ।मेजबानी के सारे अधिकार BCCI के पास हैं ।दरअसल, ICC टूर्नामेंट पहले भारतीय जमीन पर ही होना था, पर इसे UAE और ओमान में कराने की नौबत कोरोना के चलते आई ।ये विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच खेला जाएगा ।भारत ने पहली बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में T20 विश्व कप जीता था लेकन इसके बाद से कभी भी टीम खिताब नहीं उठा पाई है।

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी,, आर अश्विन, राहुल चाहर, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती ।

Share
पढ़ें   जिला चिकित्सालय की सुविधा बढ़ाने बलरामपुर में रक्तवीरों ने स्वास्थ्य मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन..की यह मांग