CG राजनीति : धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर बड़े आंदोलन की तैयारी में BJP, कल प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में बनेगी रणनीति

Exclusive छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 09 सितंबर 2021

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रही है । सदन से लेकर सड़क तक और बस्तर के चिंतन शिविर से लेकर अब आम कार्यकर्ताओं की बैठक तक बीजेपी धर्मांतरण के मुद्दे पर कार्यकर्ताओं से चर्चा कर बड़े आंदोलन की तैयारी में है । आपको बताते चलें कि पिछले दिनों बीजेपी के बस्तर में चिंतन शिविर संपन्न हुआ, जिसमें यह बात सामने आई कि 2023 के चुनाव में धर्मांतरण को एक बड़ा मुद्दा बीजेपी बनाएगी ।

 

 

अब दिल्ली से लौटकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, यहां सरकार ही धर्मांतरण के पक्ष में है। सरकार का काम है इसके खिलाफ कार्रवाई करना। सरकार को विपक्ष के आरोपों की जांच करनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। कौशिक ने कहा, सुकमा एसपी ने धर्मांतरण को लेकर जो पत्र लिखा था, उसकी भी जांच नहीं हुई है। अगर उसमे तथ्य सही है उस मामले में अभी तक कार्रवाई क्यो नहीं हुई। बताया जा रहा है कि भाजपा ने इस मामले में अगली कार्ययोजना बनाने के लिए ही कल बैठक बुलाई है। यह बैठक प्रदेश भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सुबह 10.30 बजे से शुरू होगी। इस बैठक में सरकार के खिलाफ दूसरे क्षेत्र में पनप रहे असंतोष को भी चिन्हित करने की योजना है। बताया जा रहा है, इसमें शराबबंदी का मुद्दा भी शामिल हो सकता है। हाथियों से हो रहे नुकसान और सूखे की आशंका से उपजे तनाव को भी मुद्दा बनाने की कोशिश होगी।

भाजपा की बैठक 10 सितंबर को, कोर कमेटी, प्रदेश पदाधिकारी, संभाग प्रभारी,जिला प्रभारी-सहप्रभारी और भाजपा जिला अध्यक्ष होंगे शामिल

पढ़ें   CG नक्सलियों का उत्पात : नारायणपुर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को किया आग के हवाले, सड़क बनवा रहे मुंशी की हत्या

भारतीय जनता पार्टी की आगामी कार्ययोजना को लेकर महत्वपूर्ण बैठक आहुत की गयी हैं। भाजपा की बैठक शुक्रवार 10 सितम्बर को प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रातः 10:30 बजे प्रारंभ होगी। बैठक में भाजपा कोर कमेटी, प्रदेश पदाधिकारी, संभाग प्रभारी, भाजपा जिला प्रभारी-सहप्रभारी और सभी जिला अध्यक्ष शामिल होंगे।

Share