ब्रेकिंग : LLB के विद्यार्थियों ने लगाई PSC के सचिव से गुहार…कोरोना के कारण परीक्षा में हुआ विलम्ब…सीधी भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने अनुमति देने की माँग

Education Latest TRENDING छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

लता सिंह, मीडिया24 न्यूज़, बिलासपुर| 9 सितंबर, 2021

 

 

 

 

Photo : लोकसेवा आयोग के सचिव को दिया गया आवेदन

 

 

छत्तीसगढ़ में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थी विलंब से हो रही परीक्षाओं के कारण खामियाजा भुगतने पर मजबूर हैं। छत्तीसगढ़ में लंबे समय से विद्यार्थी प्रदर्शन भी करते नजर आ रहे हैं। वहीं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए जिम्मेदारों से गुहार लगाते भी नजर आ रहे हैं।

 

 

Photo : बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने PSC सचिव को गुहार लगाई है

इस कड़ी में आगामी दिनों में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी (गृह विभाग) के पद पर सीधी भर्ती में एलएलबी अंतिम वर्ष/अंतिम सेमेस्टर में अध्ययनरत अभ्यर्थियों को आवेदन भरने की अनुमति प्रदान करने का आवेदन विद्यार्थियों द्वारा छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के सचिव को प्रस्तुत किया गया है।

 

अपने आवेदन में विद्यार्थियों ने उल्लेख किया है कि संदर्भित विज्ञापन के माध्यम से छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी पद पर सीधी भर्ती हेतु परीक्षा आयोजित की जा रही है, जिसमें आवेदन की अंतिम तिथि तक विधि स्नातक उत्तीर्ण होना अनिवार्य किया गया है।

ऐसे में पीएससी के सचिव से गुहार लगाते हुए विद्यार्थियों ने बताया है कि पिछले कुछ वर्षों में कोरोना काल के कारण विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाले एलएलबी अंतिम वर्ष/ अंतिम सेमेस्टर के परीक्षा अभी तक नहीं ली गई है, जो आगामी सितंबर, अक्टूबर माह में आयोजित होने जा रही है। ऐसे में विगत कुछ वर्षों से कोविड-19 के कारण बड़े पैमाने पर शासकीय नौकरी व भर्ती परीक्षा भी नहीं हुई है। ऐसे में पीएससी के सचिव से आवेदन करते हुए विद्यार्थियों ने मांग की है कि उपरोक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ के समस्त एलएलबी अंतिम वर्ष/ अंतिम सेमेस्टर के अभ्यर्थियों को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के पद पर सीधी भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर प्रदान किया जाए।

पढ़ें   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान गौरीशंकर के घर किया दोपहर का भोजन, आमझोरा, कुल्थी दाल,बैंग भाजी और चरोटा गुड़ा का लिया स्वाद
Photo : PSC से विधि विभाग के छात्रों ने गुहार लगाई है

विधि विभाग के विद्यार्थियों ने पीएससी के सचिव से गुहार लगाई है। साथ ही प्रदेश की राज्यपाल, मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और विधि मंत्री से सभी विद्यार्थियों ने गुहार लगाई है।

 

 

Share