CRIME NEWS तिल्दा – नेवरा : उद्योग विस्तारीकरण के खिलाफ में उतरे नामजद आरोपियों का धरपकड़ जारी , चार आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

CRIME Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

शैलेश राजपूत

तिल्दा-नेवरा 20 सितंबर

 

 

तिल्दा-नेवरा। तिल्दा विकासखंड जिला रायपुर के ग्राम पंचायत खरोरा में उद्योग विस्तारीकरण को लेकर किये गये जनसुनवाई का खिलाफत करने वाले नामजद आरोपियों का तिल्दा-नेवरा पूलिस

प्रशासन ने धरपकड़ जारी कर दी है बीते दिन रविवार को आरोपित ग्रामीणों में चार ग्रामीणों का धरपकड़ कर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जिसके चलते बाकि के नामजद आरोपी ग्रामीण अंडरग्राउंड हो गये है बता दें कि नामजद आरोपियों में शनि वर्मा पिता हरनारायण वर्मा उम्र 26वर्ष,किशोर वर्मा पिता श्यामसुंदर वर्मा उम्र 26वर्ष,इंदल कुमार सिंह पिता रामचंद्र प्रसाद सिंह उम्र 37 वर्ष, रामेश्वर साहू पिता राधेश्याम साहू उम्र 39 वर्ष ,को बीते दिन पूलिस ने हिरासत में लिया है बाकि के आरोपी अंडरग्राउंड हो गये है।

गौरतलब हो कि विगत 03 सितंबर दिन शुक्रवार को तिल्दा विकासखंड के ग्राम पंचायत सरोरा में संचालित उद्योग संभव ‘स्पंज एवं पांवर प्राइवेट लिमिटेड’ में उद्योग विस्तारीकरण को लेकर ग्राम पंचायत भवन सरोरा में जनसुनवाई रखी गई थी। जिनके खिलाफत में ग्रामीण जन उत्तर गये उनका मानना था कि सरपंच बिहारीलाल वर्मा ने जनसुनवाई को लेकर ग्राम पंचायत में मुनादी नहीं करायी है जिनके चलते अधिकांश ग्रामीणों को इस विषय में जानकारी नहीं है। अपितु इस जनसुनवाई को स्थगित किया जावे। जनसुनवाई के खिलाफत में उतरे ग्रामीणों ने सक्षम प्रशासनिक अधिकारियों से जनसुनवाई को स्थगित करने की लिखित में मांग की जिनके चलते सक्षम अधिकारियों के द्वारा लिखित में जनसुनवाई का स्थगन का आदेश जारी किया गया।
इसके बावजूद मामला शांत नहीं हुआ आक्रोशित ग्रामीणों ने सरपंच बिहारी लाल वर्मा से दस माह पूर्व एक और अन्य संयंत्र महिंद्रा स्पंज एवं पांवर प्राइवेट लिमिटेड को उद्योग विस्तारीकरण को लेकर दिये गये अनापत्ति प्रमाण पत्र को निरस्त करने की मांग की ग्रामीणों का कहना था कि दस माह पूर्व इसी पंचायत भवन में महेन्द्रा स्पंज एवं पांवर प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा उद्योग विस्तारीकरण को लेकर जनसुनवाई रखी गई थी उस दरमियान स्वयं सरपंच बिहारीलाल वर्मा ने जनसुनवाई में अनापत्ति प्रमाण पत्र के मामले में पुरजोर विरोध किया था लेकिन इन्हीं सरपंच के द्वारा कुछ दिवस पश्चात गुपचुप रूप से संयंत्र को अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया । जिन्हें निरस्त करने की मांग ग्रामीण करते रहे । मामला के गंभीरता को देखते हुए पुलिसप्रशासन ने उत्तेजित ग्रामीणों को शांत करने पुलिसबल का प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित में लिया । तत्पश्चात सरपंच बिहारीलाल वर्मा व पूलिस प्रशासन की ओर से 24 ग्रामीणों पर नामजद प्रकरण दर्ज की गई।

पढ़ें   CG ब्रेकिंग : CM विष्णु देव साय की अध्यक्षता में यूनिफाइड कमांड की बैठक शुरू

बीते दिन रविवार से आरोपित ग्रामीणों की पुलिसिया धरपकड़ जारी है , अब तक चार आरोपियों को तिल्दा-नेवरा पुलिस ने हिरासत में लिया है बाकि के आरोपी अंडरग्राउंड हो गये हैं ।

Share