सोशल मीडिया वायरल : उमा भारती का विवादित बयान – ब्यूरोक्रेसी की औकात नहीं…वो तो सिर्फ हमारी चप्पल उठाती है…

Exclusive Latest नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति

प्रमोद मिश्रा

नेशनल डेस्क, 20 सितंबर 2021

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती एक बार फिर से चर्चा में है । दरअसल पूर्व केन्द्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री रहीं उमा भारती ने एक विवादित बयान दिया है. उमा भारती का कहना है कि ब्यूरोक्रेसी की कोई औकात नहीं होती. ब्यूरोक्रेसी सिर्फ चप्पल उठाने वाली होती है. उनका यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल है ।

 

 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की ही सरकार है. ऐसे में उमा भारती ने ब्यूरोक्रेसी पर इस विवादित बयान के बाद राज्य सरकार को असहज करके रख दिया है ।

क्या है वीडियो में?

उमा भारती वीडियो में यह कहती हुई सुनाई दे रही हैं- “आपको क्या लगता है ब्यूरोक्रेसी नेता को घुमाती है, नहीं-नहीं अकेले में बात हो जाती है. फिर ब्यूरोक्रेसी फाइनल बनाकर लाती है. हमसे पूछो, 11 साल केन्द्र में मंत्री, फिर मुख्यमंत्री रही हूं.”

उन्होंने आगे कहा- “ये तो हमारे साथ पहले भी रहे हैं, पहले हमारे साथ बात होती है और फिर फाइल आगे बढ़ती है. ये नेता ही घूमने देते हैं, ऐसे आपको गलतफहमी है, ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती है. चप्पल उठाने वाली होती है. हमलोग ही राजी हो जाते हैं उसके लिए, क्योंकि हमें समझाया जाता है अलग से कि आपका बहुत बड़ा चक्कर पड़ जाएगा, अगर ऐसा हो गया तो.”

 

देखें वीडियो

Share
पढ़ें   क्विज प्रतियोगिता : सांस्कृतिक धरोहर और इतिहास से रूबरू हो रहे युवा, जनसंपर्क के स्टॉल में चल रही प्रतियोगिता को मिला लोगों का प्रतिसाद