सावधान….फ़र्ज़ी कार्ड, धाँसू नेमप्लेट… इस तरह फर्जी नेशनल क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर करते थे अवैध वसूली…7 आरोपी पकड़े गये, एक नाबालिग भी शामिल

CRIME Latest TRENDING छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

 

मनीष शरण, मीडिया24 न्यूज़, बिलासपुर, 21 सितंबर, 2021

 

 

 

 

हमारे आसपास कई तरह के फ़र्ज़ी गिरोह के लोग ख़ुदको बड़ा अधिकारी होने की बात कहकर लोगों से फर्जी तरीके से उगाही करते नज़र आते हैं। इसी कड़ी में फर्जी नेशनल क्राइम ब्रांच अधिकारी बताकर लोगों से लूटपाट करने वाले और वसूली करने वाले सात आरोपियों को बिलासपुर पुलिस ने धर दबोचा है।

 

 

मंगलवार को सरकण्डा पुलिस ने लोगों को डरा-धमका कर मारपीट करते हुए पर अवैध वसूली करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है, जो खुद को नेशनल क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते थे। इस तरह की गंभीर अपराध को अंजाम देने वाले कुल 7 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है।

 

 

गैंग में एक नाबालिग भी
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है । पुलिस ने घटना में प्रयुक्त किए जाने वाले एक कार, मोटरसाइकिल, 7 मोबाइल फोन सहित दूसरी चीजों को जप्त कर लिया है। इनके पास से फर्जी नेशनल क्राइम ब्रांच दिल्ली का आईडी भी है। जिसे इन्होंने मोबाइल ऐप के माध्यम से बनाया था और मोबाइल पर ही लोगों को अपनी आईडी दिखाया करते थे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लूटपाट की घटना को मोपका सेंदरी बाईपास मोड में अंधेरे का फायदा उठाकर अंजाम दिया करते थे। इसके खिलाफ 19 सितंबर 2021 को शिकायतकर्ता जैकी कुमार के द्वारा थाना सरकंडा में मामला दर्ज कराया गया था। मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल प्रभाव से थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बिलासपुर के एसपी दीपक कुमार झा को इसकी जानकारी दी और तत्काल प्रभाव से एक विशेष टीम को गठित कर इस मामले की जांच की गई और आखिरकार घेराबंदी कर सभी सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पढ़ें   ग्रामीणों ने तोड़ा मकान..भूमिहीन महाराज दंपत्ति को हुआ 15 लाख का नुकसान..9 लोगों के खिलाफ मगरलोड थाना में मामला दर्ज

 

ये हैं 7 आरोपी
पकड़े गए आरोपी में जनकु दास दिवान, भीम कुमार पटेल, अमित सिंह ठाकुर, पुरुषोत्तम सिंह, दीपक ध्रुव, राम प्रसाद ध्रुव, और एक नाबालिग शामिल हैं। तत्काल प्रभाव से सभी पकड़े गए आरोपियों को सरकंडा पुलिस ने न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

Share