CG में कांग्रेस नेता की गुंडागर्दी : नगर पंचायत अध्यक्ष और पार्षदों ने CMO को पीटा, नौकरी से निकलवाने की भी दी धमकी, CMO जब थाने तो तीन घण्टे इंतजार कराने के बाद पुलिस ने लिखा FIR

Bureaucracy CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

बिलासपुर,23 अक्टूबर 2021

बिलासपुर में कांग्रेस नगर पंचायत अध्यक्ष और पार्षद की दबंगई का मामला सामने आया है। यहां एक CMO ने कांग्रेस नेताओं पर उन्हें बंधक बनाने, गाली-गलौज करने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। CMO का आरोप है कि इन सब के बाद जब वो पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराने गए तो पुलिस ने भी पहले उन्हें 3 घंटे इंतजार करवाया। इसके बाद आखिर में पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र के नगर पंचायत मल्हार का है।

 

 

मारपीट का निशान दिखाते सीएमओ

शुक्रवार को मल्हार नगर पंचायत में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी गिरीश कुमार चंद्रा ऑफिस में बैठकर काम निपटा रहे थे। तभी दोपहर करीब 3 बजे कांग्रेस नेता व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल कुमार कैवर्त्य ने उन्हें दो बार अपने कक्ष में बुलाया। उस समय अध्यक्ष के चेंबर में नगर पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण कांत, एल्डरमेन अमित पांडेय, नवीन अग्रवाल, पार्षद रामफल भारद्वाज, मनमोहन कैवर्त्य, दुर्गेश कैवर्त्य व विष्णु कैवर्त्य मौजूद थे। नगर पंचायत अध्यक्ष के बुलाने पर गिरीश कुमार चंद्रा उनके चेंबर में चले गए थे।

टेंडर निरस्त कराना चाहते थे नगर पंचायत अध्यक्ष

नगर पंचायत अध्यक्ष ने CMO से कहा कि हमसे पूछा बिना आपने टेंडर कैसे निकाल दिया। मामला वार्षिक साफ-सफाई के टेंडर से जुड़ा हुआ था। इस पर CMO चंद्रा ने कहा कि PIC में टेंडर प्रस्ताव पास है और इसकी सूचना दे दी जाएगी। उनके जवाब को सुनकर अध्यक्ष भड़क गए और टेंडर निरस्त करने को कहने लगे। CMO इसके बाद कुछ कह पाते कि अध्यक्ष अपनी कुर्सी से उठ गए और धक्का-मुक्की करते हुए CMO चंद्रा के साथ मारपीट करने लगे। उन्होंने पार्षद मनमोहन कैवर्त्य को दरवाजा बंद करने के लिए कहा। इस बीच दरवाजा बंद कर उन्हें बंधक बना लिया गया और उनकी पिटाई की गई ।
सीएमओ ने बताया कि वह किसी तरह से वहां से निकले और सीधे मल्हार चौकी पहुंचे। चंद्रा ने पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। लेकिन सीएमओ का आरोप है कि पुलिस केस दर्ज करने में आनाकानी करती रही। उन्होंने बताया कि घंटों इंतजार करने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गाली-गलौज व मारपीट करने का मामला दर्ज किया है। इसी तरह पुलिस ने दूसरे पक्ष से पार्षद मनमोहन कैवर्त्य की शिकायत पर CMO गिरीश चंद्रा के खिलाफ भी गाली-गलौज व धमकी देने का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।

पढ़ें   भव्य गंगा आरती के साथ राजिम कुंभ कल्प 2024 का हुआ शुभारंभ

नौकरी से निकलवाने की भी धमकी – सीएमओ

सीएमओ ने अपनी शिकायत में बताया है कि गाली-गलौज करतेने हुए उनके साथ मारपीट तो की ही है। इसके अलावा कांग्रेस नेताओं ने उन्हें यह धमकी दी है कि अगर वह इस मामले में शिकायत करेगा तो उसे एट्रोसिटी एक्ट व अन्य मामले में फंसा दिया जाएगा। सीएमओ ने नगर पंचायत अध्यक्ष पर यह भी आरोप लगाया कि उसने नौकरी से निकलवाने की भी धमकी दी है।

Share