CG – विधायक के प्रतिनिधि पर आरोप : विधायक के प्रतिनिधि पर महिला ने लगाया गंभीर आरोप, सस्पेंड महिला सब इंजीनियर ने छेड़छाड़, धमकी और प्रताड़ना का लगाया आरोप, विधायक प्रतिनिधि बोले : “मुझे बेमतलब का फंसाया जा रहा”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायगढ़, 23 अक्टूबर 2021

छत्तीसगढ़ में रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक के प्रतिनिधि अरुण शर्मा पर एक सस्पेंड महिला सब इंजीनियर ने छेड़छाड़, धमकी और प्रताड़ना का आरोप लगाया है । सस्पेंड महिला सब इंजीनियर सोनल जैन ने रायपुर में मीडिया के सामने आकर दावा किया है कि साल 2019 में रायगढ़ की जनपद पंचायत बरमकेला में पोस्टिंग के दौरान विधायक के प्रतिनिधि अरुण शर्मा ने सरकारी काम में दखल दिया। सोनल ने बताया कि मुझे गलत वैल्यूएशन करने को कहा गया, मैंने इंकार कर दिया तो मुझे विधायक की धौंस दिखाई। महिला ने इस दौरान छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया है। सोनल जैन ने कहा कि अरुण शर्मा ने बार-बार मेरा हाथ पकड़ने की कोशिश की और धमकाते हुए बोला कि मैं अंजाम भुगतने को तैयार रहूं। सब इंजीनियर सोनल का दावा है कि इसके बाद मैंने रायगढ़ जनपद पंचायत सीईओ को इस घटना की जानकारी देकर शिकायत की। विधायक के लोगों ने मुझ पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। तब मैंने रायगढ़ के सरिया थाने में भी अपनी शिकायत का आवेदन दिया मगर आवेदन लौटा दिया गया। मुझे मेरे डिपार्टमेंट से हटाकर दूसरी जगह अटैच कर दिया गया, मगर मेरे साथ बदसलूकी करने वालों पर कोई कार्रवाई आज तक नहीं की गई। सोनल बताती हैं कि कुछ महीनों बाद महिला आयोग में शिकायत की वजह से अरुण शर्मा पर FIR हुई, लेकिन कुछ मामूली केस बनाकर मामले को दबाने का प्रयास किया गया। अब सोनल चाहती हैं कि अरुण के साथ उसे शह देने वाले अफसरों पर भी कार्रवाई हो
स्वतंत्रता समारोह में किया था हंगामा

 

 

पढ़ें   एकता परिषद के लोगों ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, वन अधिकार पट्टा के साथ-साथ ग्राम पंचायत सिंगपुर को ब्लॉक का दर्जा देने की मांग

आरोप लगाने वाली सब इंजीनियर सोनल वही महिला हैं जिन्होंने पिछले साल रायगढ़ जिले में मिनी स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में अचानक पहुंचकर हंगामा कर दिया था। सोनल यहां कलेक्टर के सामने मंच की तरफ जाने की जिद करते हुए पुलिसकर्मियों से झगड़ने लगीं थीं। कलेक्टर भीम सिंह तब समझाइश देने महिला कर्मचारी के पास पहुंचे। मगर गुस्साई सोनल जैन ने किसी की नहीं सुनी उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा देने आई हूं, किसी से बात मुझे नहीं करनी। पुलिस से झूमाझटकी करने की वजह से सोनल को तब गिरफ्तार किया गया था। अब डिपार्टमेंट ने भी सोनल को सस्पेंड कर दिया है। मीडिया में अपने साथ हुई घटना का जिक्रकर सोनल जैन ने सरकार से न्याय दिलाने की अपील भी की है ।

अरुण शर्मा क्या बोले?

इस मामले में अरुण शर्मा का कहना है कि जो आरोप मेरे ऊपर लगाया गया है वह आरोप पूरी तरह से निराधार है । अरुण शर्मा का कहना है कि महिला होने का फायदा सोनल जैन उठा रहीं हैं । अरुण शर्मा ने कहा कि इनके क्षेत्र के सरपंचों ने इनके खिलाफ शिकायत की थी, इस वजह से ही मुझे बेमतलब का फंसाने का काम सोनल जैन जर रही है ।

Share