CG में बड़ा हादसा : राजधानी रायपुर के गुड़ाखू फैक्ट्री में बड़ा हादसा, हादसे में तीन मजदूर काल के गाल में समाएं, मृतकों के परिवार में पसरा मातम

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलरामपुर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 29 अक्टूबर 2021

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी और दर्दनाक खबर सामने आ रही है, जहां गुड़ाखू फैक्ट्री में काम कर रहे हैं तीन मजदूरों की मौत हो गई है । आपको बताते चलें कि गुड़ाखू फैक्ट्री के मिश्रण टंकी में सफाई के दौरान 3 मजदूरों की मौत हो गई है । हादसे के बाद फैक्ट्री प्रबंधन कुछ बोलने को तैयार नहीं है । इधर मृतकों के परिवार में मातम पसरा हुआ है ।मजदूरों की मौत इतनी सस्ती है कि जिम्मेदारों पर तत्काल कोई कार्रवाई भी नहीं होती है।

 

 

मौके पर पुलिस

दरअसल, पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है । हादसे में मरने वाले मजदूरों की पहचान पुरषोत्तम साहू निवासी नेहरू नगर, नेतराम साहू निवासी शहीद नगर खमतराई और संतोष ध्रुव आमापारा दुर्ग निवासी के रूप में हुई है ।लेकिन मौत की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है ।

घटना स्थल

जानकारी के मुताबिक सूरज छाप गुड़ाखु का निर्माण करने वाली सदर बाजार में गिरधर भवन के सामने स्थित श्री शर्मा गुड़ाखू इंड्रस्ट्रीज में 3 मजदूरों की मौत हो गई है । तीनों मजदूर मिश्रण टैंक जिसमें गुड़ाखु का मटेरियल रहता है, उसमें काम कर रहे थे ।मजदूरों की मौत किस वजह से हुई यह पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है । लेकिन गैस रिसाव होने या टंकी से गिरने की वजह से मौत होने की आशंका जताई जा रही है ।

कोतवाली थाना प्रभारी मोहसिन खान का कहना है कि अभी तक जो प्रारंभिक जानकारी मिली है, उसके अनुसार टैंक के पास मजदूर काम कर रहे थे ।  किस वजह से उनकी मौत हुई, यह अभी साफ नहीं हो पाया है। कल पंचनामा की कार्रवाई होगी।उन्होंने आगे कहा कि मालिक पुलिस को कुछ नहीं बता पा रहा है. हादसे को लेकर कि क्या हुआ है ।

Share
पढ़ें   निजात अभियान : नशे के विरुद्ध लगातार प्रहार से हो रहा असर; चाकूबाजी की घटनाओं में 35 प्रतिशत कमी,आबकारी एक्ट व ड्रग-विरोधी एनडीपीएस एक्ट के तहत 85% अधिक कार्यवाहियों का असर