CM BREAKING : दुर्ग जिले के दौरे पर CM बघेल..CM बोले : ‘चिटफंड कंपनियों के पैसा वापस करने वाला हमारा पहला प्रदेश’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 10 नवंबर 2021

 

 

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग दौरे पर जाने से पहले विभिन्न मुद्दों पर मीडिया से बातचीत की सीएम ने प्रदेशवासियों को छठ पर्व की बधाई दिया।

जाने के पहले cm ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा भिलाई में प्रोफेसर पुरुषोत्तम अग्रवाल का व्याख्यान है एक अच्छी परिचर्चा नेहरू पर होगी जिसमें पीएल पुनिया सहित हमारे साथी शामिल होंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की अध्यक्षता में आज पहली बार दुर्ग जिले में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हो रही है साथ ही छठ पर्व के दो कार्यक्रमों में शामिल होना है इसके अलावा विधायक स्वर्गीय देवव्रत सिंह के शोक कार्यक्रम में जाऊंगा।

गृहविभाग की बैठक पर सीएम बोले

चिटफंड कंपनियों के पैसा वापस करने वाला हमारा पहला प्रदेश है लगातार मॉनिटरिंग करने के बाद भी उस में तेजी नहीं आ पाई है। आदिवासियों के जो प्रकरण है उसको वापस करना है । मॉनिटरिंग कर रहे हैं लेकिन उसमें भी तेजी की और आवश्यकता है पिछली बार हुक्का बारों बंद करने के लिए जो निर्देश दिए गए थे। आईजी एसपी कॉन्फ्रेंस में निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी अधिकारी शाम को ऑफिस में नहीं बैठेगा सभी फील्ड पर नजर आएंगे। बेहतर पुलिसिंग के लिए मैंने टिप्स दिए हैं और कसावट लाने की बात कही है।

झीरम जांच के मामले पर आयोग बनाने पर बोले

आयोग का कार्यकाल पूरा हो चुका था लेकिन रिपोर्ट अब भी अधूरी है। निश्चित तौर पर उस पर विचार करके निर्णय लिया जाएगा। बहुत जल्दी इस मामले पर फैसला हो जाएगा।

पढ़ें   CG में BJP नेता की गोली मारकर हत्या : नक्सलियों ने दिया वारदात को अंजाम, 5 दिन में दूसरे BJP नेता की हत्या

राफेल मामले पर बोले

लगातार राहुल गांधी इस मामले को उठाते रहे हैं प्रमुखता से इस मुद्दे को उठाया था यह अंतरराष्ट्रीय मामला बन चुका है लेकिन क्या कारण है कि भारत सरकार चुप्पी साधी है जो ना खाऊंगा ना खाने दूंगा का नारा लगाते थे मेहनत का पैसा दलाली में जा रहा है खरीदी में गड़बड़ी देखी जा रही है प्रधानमंत्री जी को इसका जवाब देना चाहिए गड़बड़ी नहीं है तो जेबीसी गठन करने में क्यों हिचक रहे हैं?

Share