बिग ब्रेकिंग : मणिपुर में आतंकी हमला, आतंकी हमले में असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर और उनका परिवार वीरगति को प्राप्त, छत्तीसगढ़ के थे कमाडिंग ऑफिसर

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

मणिपुर/छत्तीसगढ़, 13 नवंबर 2021

मणिपुर में आतंकी हमले का शिकार छत्तीसगढ़ का जवान जो असम राइफल्स में कमांडिंग ऑफिसर थे वो वीरगति को प्राप्त हो गए है साथ ही घटना में कमांडिग ऑफिसर के बेटे और उनकी पत्नी की भी मौके पर ही मौत हो गई है ।

 

 

दरअसल, मणिपुर के सूरज चंद जिले में शनिवार को घात लगाकर हमले किए गए। एस सेहकेन गांव, सिंगनगट उपखंड के पास ये हमला किया गया । कर्नल विप्लव त्रिपाठी (सीओ-46 एआर), उनकी पत्नी और उनके बेटे की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य घायलों को बेहियांग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है ।

इस बीच हमले में तीन क्यूआरटी सदस्यों की भी मौत हो गई । कथित तौर पर आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों को ले जा रहे एक काफिले पर हमला किया ।सेना के सूत्रों के अनुसार, काफिले में त्वरित प्रतिक्रिया दल के साथ अधिकारी के परिवार के सदस्य भी थे, हताहत होने की आशंका है। ऑपरेशन अभी भी जारी है ।

माओवादी हमले में दैनिक बयार रायगढ़ के सम्पादक एवं वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी के पुत्र कर्नल विप्लव त्रिपाठी, बहू अनुजा त्रिपाठी एवं पांच वर्षीय पौत्र अबीर त्रिपाठी शहीद हो गए। यह घटना आज पूर्वान्ह 11.30 बजे उस वक्त घटित हुई, जब कर्नल विप्लव त्रिपाठी, बिहांग को-पोस्ट का विजिट कर वापस लौट रहे थे। सियालसी गांव के पास एम्बुस लगाएं माओवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें वे और उनके परिवार के लोग शहीद हो गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माओवादी हमले को कायराना कृत्य करार देते हुए इसकी कड़े शब्दों में भर्त्सना की है। उन्होंने कर्नल विप्लव त्रिपाठी की शहादत को नमन करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

पढ़ें   बजट पर बीजेपी V/s कांग्रेस : सीएम भूपेश ने की बजट की आलोचना, तो पूर्व वरिष्ठ आईएएस मिश्रा ने कहा - 'हर अच्छी पहल चुनावी लगना कांग्रेस की स्वाभाविक प्रवृत्ति'

इस माओवादी हमले में दैनिक बयार रायगढ़ के सम्पादक एवं वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी के पुत्र कर्नल विप्लव त्रिपाठी, बहू अनुजा त्रिपाठी एवं पांच वर्षीय पौत्र अबीर त्रिपाठी शहीद हो गए। यह घटना आज पूर्वान्ह 11.30 बजे उस वक्त घटित हुई, जब कर्नल विप्लव त्रिपाठी, बिहांग को-पोस्ट का विजिट कर वापस लौट रहे थे। सियालसी गांव के पास एम्बुस लगाएं माओवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें वे और उनके परिवार के लोग शहीद हो गए।

सीएम भूपेश बघेल ने बताया कायराना कृत्य

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माओवादी हमले को कायराना कृत्य करार देते हुए इसकी कड़े शब्दों में भर्त्सना की है। उन्होंने कर्नल विप्लव त्रिपाठी की शहादत को नमन करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

आपको बता दे कि ऑपरेशन अभी जारी है। हमले के पीछे मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया जा रहा है।

Share