मितानिनों का हुआ सम्मान : बेलोरा में मितानिनों को किया गया सम्मानित..covid काल के समय मितानिनों की भी रही है अहम भूमिका

Latest छत्तीसगढ़

धनेश्वर बंटी सिन्हा

धमतरी 25 नवंबर 2021

 

 

ग्राम पंचायत भवन में आयोजित मितानिन दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्राम सरपंच लोकेश्वरी यादव ने सभी मितानिनों का पुष्प हार पहनाकर स्वागत किया और श्रीफल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मितानिनों का कार्य ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा दिलाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता हैं। उनके द्वारा बच्चों को टीका लगने से लेकर, गर्भवती महिलाओं की देखरेख करना, अस्पताल ले जाना, जच्चा-बच्चा को स्वस्थ रखने के लिए पोषण आहार संबंधी जानकारी देने का काम जिम्मेदारी से किया जाता है।साथ ही साथ ग्राम पंचायत बेलोरा के मितानिन कोरोना काल मे कोरोना जागरूकता अभियान चलाकर गांव के लोगो को जागरूक करने में मुख्य भूमिका रहा है।

वही सरपंच ग्राम पंचायत बेलोरा ने कहा कि मितानिन सिर्फ कोरोना काल मे ही नही बल्कि स्वच्छता को लेकर लगातार गांव में जागरूकता लाए हैं और स्वच्छता के लिए लोगों को प्रेरित किए हैं।

इस अवसर पर लोकेश्वरी यादव सरपंच, संतोषी साहू, सविता साहू, नारायणी निषाद,जगेश्वरी ध्रुव,जामबाई कमार, मेघबति साहू,भामादेवी सेन,लोकेश्वरी साहू,भागवत ध्रुव, कुंज राम ध्रुव उपस्थित रहे।

Share
पढ़ें   CG में घर के द्वार पहुँच रही स्वास्थ्य सेवाएं : मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना से 24 लाख से ज्यादा लोगों का हुआ इलाज, लोगों ने कहा - 'मुख्यमंत्री जी के कारण अब इलाज में परेशानी नहीं'