‘हिंदू शौर्य जागरण’ संकल्प महासभा : कवर्धा में आज जुटेंगे VHP के बड़े नेता, हज़ारों की संख्या में पहुचेंगे VHP के कार्यकर्ता, पढ़िये आयोजन को लेकर खास बातें

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/कवर्धा, 06 दिसंबर 2021

हिंदू शौर्य महासभा के लिए आज कवर्धा में VHP के कई नेता जुटेंगे । छत्तीसगढ़ के कवर्धा में प्रदेश विश्व हिन्दू परिषद के आव्हान पर स्थानीय करपात्री स्टेडियम में होने वाले हिन्दू शौर्य जागरण संकल्प महासभा के आयोजन हेतु प्रशासन ने अनुमति दे दी है। कार्यक्रम में पूरे प्रदेश भर से हजारों लोगों की आने की संभावना को देखते हुए समस्त प्रकार के व्यवस्थाओं को लेकर आयोजकों ने तैयारी शुरू कर दी है।

 

 

कार्य्रकम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है ।  कवर्धा के करपात्री स्टेडियम में मंच निर्माण का कार्य भी हो चुका है साथ ही बिलासपुर रोड, रायपुर एवं राजनांदगांव रोड में पार्किंग की व्यवस्था शहर के अंदर पीजी कॉलेज मैदान में पार्किंग की व्यवस्था हेतु स्थान चिन्हांकित करने का काम किया गया है। सभी मार्गों में पैदल आने-जाने वालों के लिए पानी व मैदान के भीतर आपात चिकित्सा की व्यवस्था पर भी कार्य किया जा रहा है। कार्यक्रम में महामंडलेश्वर स्वामी हरिहरानंद सरस्वती, आचार्य राजीव लोचन महाराज, राम बालकदास महात्यागी सहित अन्य संतो का उद्बोधन होगा।

कार्यक्रम में कवर्धा शहर से अधिक से अधिक लोगों की उपस्थिति हो, इसके लिए नगर के सभी वार्डों में राम-नाम संकीर्तन कर विश्वहिन्दू परिषद के कार्यकर्ता घर-घर जाकर आमंत्रण दे रहे हैं। जिसमें बाहर से आये अनेक संत संकीर्तन में शामिल हो रहे हैं। पूरे जिले भर के सभी मंडलों में बाइक रैली, स्कूटी रैली, डोर टू डोर सम्पर्क कर जबरदस्त माहौल बनाया जा रहा है। कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारियों की आने की संभावना है।

पढ़ें   रायपुर एवं अटल नगर नवा रायपुर के लिए 12 नवम्बर को स्थानीय अवकाश घोषित

आपको बताते चले कि कवर्धा में ही 10 दिसंबर को 108 फ़ीट ऊंचे भगवा ध्वज भी लगाया जाएगा । जिसको लेकर भी तैयारी की जा रही है । कवर्धा में सुबह से ही VHP के कार्यकर्ताओं का पहुँचने का सिलिसिला शुरू हो चुका है ।

Share