प्लेन क्रैश : CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी की भी गई जान, सभी 13 लोगों की प्लेन क्रैश में गई जान

Exclusive Latest बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

तमिलनाडु, 08 दिसंबर 2021

तमिलनाडु के कुन्नूर वे प्लेन क्रैश में CDS प्रमुख विपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 सवार यात्री की दुर्घटना का शिकार हो गया सभी की जान चली गई ।

 

 

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का एक Mi-17 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है, जिसमें सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी भी मौजूद थे. इस हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे ।

फिलहाल यह मालूम नहीं चल पाया है कि सेना का हेलीकॉप्टर मौसम खराब होने के कारण क्रैश हुआ या फिर किसी तकनीकी खराबी के कारण. भारतीय वायुसेना ने भी इस घटना पर ट्वीट कर पुष्टि की है कि जनरल रावत इस हेलीकॉप्टर में सवार थे. इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं ।

क्रैश होने के बाद हेलीकॉप्टर से आग की लपटें उठने लगीं. हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मदद शुरू कर दी. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स सूत्रों ने बताया कि जल्द ही घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश की जा रही है ।

उन लोगों की लिस्ट सामने आई है, जो सेना के इस हेलीकॉप्टर में सवार थे. इनमें सीडीएस बिपिन रावत और उनके परिवार के कुछ लोगों के अलावा उनके कर्मचारी भी थे. जनरल रावत के अलावा हेलीकॉप्टर में सवार लोगों में मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, गुरसेवक सिंह, जितेंद्र कुमार, विवेक कुमार, बी साई तेजा और हवलदार सतपाल शामिल थे. एमआई-17 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल ट्रांसपोर्टेशन के लिए किया जाता है. अधिकतर सेना के अधिकारी इसी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं.

Share
पढ़ें   चोर मस्त...पुलिस पस्त : 'ब्रेजा' गाड़ी में आये डीजल चोर, उड़ा ले गए 50 लीटर डीजल, देखें कटगी में चोरी का CCTV फुटेज