सराहनीय : कड़कती ठंड में फुटपाथ पर बैठे ठिठुर रहे थे लोग, साहू समाज के लोगों ने मसीहा बनकर की उनकी मदद

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

गोपी कृष्ण साहू

रायपुर 18 दिसंबर 2021

 

 

रायपुर- ठंड की रात गरीबों के लिए बहुत भारी पड़ती है उन्हें तलाश रहती है ऐसे मसीहा की जो उसे आकर ठंड से बचा सके,ठिठुरते हुए रात ना गुजारने पड़े। बहुत से गरीब इन ठंडी रातों में आर्थिक अभाव में खुले आसमान के नीचे कांपते रहते हैं‌ हालांकि कई ऐसे लोग भी हैं जो इन गरीबों की पीड़ा को समझते हुए नेक कार्य करते हैं,गर्म कपड़े कंबल आदि वितरण कर लोगों को मानव सेवा के लिए प्रेरित करते हैं।

इस समय छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ ठंड की चपेट में हैं ऐसे में कई लोग खुले आसमान के नीचे फुटपाथ पर बिना गर्म कपड़े के ही रात गुजारने को मजबूर है।ऐसे लोगों को ठंड से बचाने के लिए साहू समाज युवा प्रकोष्ठ रायपुर संभाग गर्म कपड़े और कंबल बांटने का नेक कार्य कर रहे हैं।

साहू समाज रायपुर संभाग युवा प्रकोष्ठ की टीम इनकी पीड़ा को समझते हुए रोड के किनारे फुटपाथ पर विभिन्न चौक चौराहों पर खुले आसमान पर इस कड़ाके की ठंड में जरूरतमंद लोगों को सैकड़ों गर्म कपड़े कंबल आदि का वितरण किया गया।

इस अवसर पर युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व तेलघानी विकास बोर्ड अध्यक्ष संदीप साहू,साहू समाज युवा प्रकोष्ठ रायपुर संभाग अध्यक्ष प्यारे साहू,मीडिया प्रभारी मनीष साहू,प्रकाशमणि साहू,मनीष साहू,प्रवेश साहू,ललित साहू,प्रकाश साहू,दिनेश साहू,प्रफुल्ल साहू,युवराज साहू,विनय साहू,सेवन साहू,रामेश्वर साहू,हीरालाल, देवेंद्र,प्रेम,पुनीत ,नीतीश साहू,लक्ष्मण साहू,नरेश साहू ,प्रेम साहू,गौरव साहू व समाज के युवा शामिल रहे।

Share
पढ़ें   CM विष्णुदेव साय नें की बड़ी घोषणा : सरकारी स्कूलों में अब हर साल आयोजित होंगे ग्रीष्मकालीन शिविर; विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए बनेगा आवासीय विद्यालय, स्थानीय भाषाओं में प्रारंभिक शिक्षा के महत्व पर दिया जोर