पूर्व CM रमन सिंह के भांजे पर केस दर्ज : चुनाव के दौरान हुई तोड़फोड़ में रमन सिंह के भांजे समेत 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, रिटर्निंग अफसर की शिकायत पर हुआ मामला दर्ज

CRIME Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

राजनांदगांव, 25 दिसंबर 2021

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में निकाय चुनाव के दौरान हुई तोड़फोड़ मामले में पूर्व CM रमन सिंह के भांजे और जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह सहित 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इन सभी के ऊपर मतदान केंद्र में घुसकर तोड़फोड़ करने का आरोप है। रिटर्निंग ऑफिसर की लिखित शिकायत के बाद इस मामले में 2 अलग-अलग FIR शुक्रवार को खैरागढ़ थाने में दर्ज की गई है। इसमें एक FIR पुलिस की ओर से है।

 

 

दरअसल, खैरागढ़ नगर पालिका चुनाव में 23 दिसंबर को मतगणना हुई थी। 20 वार्डों वाली इस पालिका में 10 पर भाजपा को जीत मिली, जबकि 9 कांग्रेस के खाते में गईं। वहीं वार्ड-4 में टाई हो गया। दोनों ही प्रत्योशियों को 387 वोट मिले। इसके बाद हंगामा शुरू हुआ। उनकी मांग पर दोबारा गिनती हुई तो भाजपा उम्मीदवार कैलाश नागरे का एक वोट निरस्त हो गया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी सुमित टांडिया को विजयी घोषित कर दिया गया।

 

कांग्रेस प्रत्याशी के जीत की घोषणा होते ही भाजपाइयों का गुस्सा फूट पड़ा। आरोप है कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह के साथ अन्य भाजपाई नारेबाजी करते हुए मतगणना केंद्र के अंदर घुस गए। उन्होंने वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी। मतदान केंद्र में रखी कुर्सियों को तोड़ दिया। इसके बाद बाहर ही बैठ कर शासन-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि रिटर्निंग अफसर की ओर से अज्ञात और पुलिस की ओर से नामजद FIR की गई है।

Share
पढ़ें   धान खरीदी : धान खरीदी के मुद्दे को लेकर BJP करेगी प्रदेशव्यापी जंगी प्रदर्शन, BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय बोले :' 13 जनवरी को हर विधानसभा में तो 22 जनवरी को जिला मुख्यालय में होगा जंगी प्रदर्शन ', धरमलाल कौंशिक बोले : 'सरकार खरीदी में डंडा मार रही है'