प्रशासनिक उदासीनता ! : ग्राम पंचायत कटगी में कंटेनमेंट जोन की हुई वापसी, जिस वार्ड को बनाया गया कंटेनमेंट जोन उसी वार्ड में सरकारी विद्यालय और धान खरीदी केंद्र, अभी तक विद्यालय को बंद करने नहीं आया कोई आदेश, कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद भी प्रशासन का सुस्त रवैया

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 जनवरी 2022

छत्तीसगढ़ में कोरोना काफी तेज गति से बढ़ रहा है । प्रदेश के सभी 28 जिलों में कोरोना पहुँच चुका है । बलौदाबाजार जिले में भी पिछले दिनों में बड़ी बढ़ोतरी कोरोना के मरीजों की देखने को मिली है । बलौदाबाजार जिले में कई गांव ऐसे है जहां पिछले बार कोरोना मरीज काफी अत्यधिक संख्या में मिले थे और पूरा गांव हॉटस्पॉट बन गया था । बलौदाबाजार जिले के कसडोल विकासखंड का गांव कटगी भी पिछली बार जब कोरोना की दूसरी लहर आई थी , तब हॉटस्पॉट के रूप में सामने आया था । ग्राम कटगी में पिछले बार भी सैकड़ों की संख्या में कोरोना मरीजों की पहचान हुई है साथ ही कई लोगों की मृत्यु भी कोरोना के चलते हुई थी । इस बार भी कोरोना की तीसरी लहर के आहट के बीच कटगी में कोरोना संक्रमित मिलने की शुरुआत हो चुकी है । कटगी के वार्ड 20 में पिछले दिनों ही एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी, जिसके बाद वार्ड 20 को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है । जानकारी के मुताबिक वार्ड 20 को कंटेन्मेंट जोन घोषित तो किया जा चुका है लेकिन आदेश के 12 घंटे गुजर जाने के बाद भी वार्ड में आवाजाही लोगों की जारी है । लोगों का कहना हैं कि अगर प्रशासन सख्त रवैया नहीं अपनाएगा तो लोग भला कैसे मानेंगे?

 

 

वार्ड 20 वाले स्थान पर हीं स्कूल,मंडी और अस्पताल

ग्राम पंचायत कटगी के जिस वार्ड 20 को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है । उसी वार्ड में ही सरकारी विद्यालय,सरकारी अस्पताल, धान खरीदी केंद्र और धान मंडी भी मौजूद है । ऐसे में प्रतिदिन सैकड़ो लोगों का आना जाना लगा रहता है । ऐसे में सवाल यह उठता हैं कि अभी तक विद्यालय और धान खरीदी केंद्र को बंद करने संबंधी आदेश कैसे जारी नहीं हुआ?

पढ़ें   पीएम उज्जवला लाभार्थियों को 400 रुपये सस्ता मिलेगा रसोई सिलेंडर, बाकी एलपीजी उपभोक्ताओं को भी मिली सौगात

अभी तक नहीं पहुँचा प्रशासन का कोई नुमाइंदा

ग्राम पंचायत कटगी के वार्ड 20 के रहने वाले प्रेम पाटले ने जानकारी दी कि अभी तक वार्ड 20 में किसी भी प्रकार से प्रशासन के तरफ से कंटेन्मेंट जोन बनाने के लिए कोई तैयारी नहीं की गई है । प्रेम पाटले ने कहा कि कंटेन्मेंट जोन अगर वार्ड को घोषित किया गया है तो प्रशासन को व्यवस्था भी करनी चाहिए साथ ही बेरिकेटिंग वार्ड में करनी चाहिए ।

ग्राम पंचायत कटगी की सरपंच सुनीता विमल देवांगन ने लोगों से अपील की है कि सभी कोरोना के नियमों का पालन करें । सुनीता विमल देवांगन ने कहा कि किसी को डरने की नहीं बल्कि सजग रहने की जरूरत है ।

Share