विधायक बंगले का किया घेराव : प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे के विरोध में विधायक शैलेष पांडेय का घेराव करने पहुंची वार्ड क्रमांक 21 की महिलाएं, नगर विधायक ने मंत्री शिव डहरिया से की चर्चा, विधायक शैलेष बोले : “राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत पट्टा दिया जाए”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 14 जनवरी 2022

बिलासपुर के वार्ड नंबर 21 गुरु घासीदास नगर के मिनी बस्ती जरहाभाठा क्षेत्र के रहवासी बड़ी संख्या में शुक्रवार को नगर विधायक शैलेष पांडेय से प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे के विरोध में ज्ञापन सौंपने पहुंचे। लोगों का कहना है कि वह विगत 40 से 50 वर्ष से निवासरत है यहां विभिन्न समाजों के समुदायिक भवन, सर्व सुविधा युक्त मंगल भवन, शौचालय आदि की व्यवस्था है। उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान नहीं चाहिए बल्कि उन्हें यथावत स्थिति में रहने दिया जाए या सरकार की योजना अनुसार पट्टा उपलब्ध कराया जाए।

 

 

नगर विधायक शैलेष पांडेय ने इस संबंध में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया से फोन पर चर्चा की और हालात से अवगत कराया। नगर विधायक ने स्थानीय रहवासियों की मांग अनुसार राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा देने की मांग रखी। इस पर मंत्री शिव डहरिया ने मौखिक सहमति जताते हुए राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा उपलब्ध कराने की बात कही है।

इसके साथ ही नगर निगम आयुक्त को तत्काल प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वे स्थगित करने के निर्देश दिए हैं। ताकि प्रभावित मिनी बस्ती के लोगों को स्थानांतरित ना कर राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा दिलाया जा सके। विधायक के इस प्रयास से मिनी बस्ती के लोगों में हर्ष व्याप्त था

Share
पढ़ें   दिव्यांगों के चेहरे खिले : समाज कल्याण विभाग द्वारा दिव्यांगों को दिया गया व्हील चेयर व श्रवण यंत्र, दिव्यांगों के चेहरे में आई मुस्कान