CG ब्रेकिंग : प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, युवती का मिलना और बात करना परिवार को नहीं आया रास, तीन आरोपियों द्वारा मिल कर दिया गया था घटना को अंजाम

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार/रायपुर, 28 जनवरी 2022

बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ थाना के पवनी में हुए युवक की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लिया है । हत्या की असली वजह युवक और युवती का प्रेम प्रसंग निकला । पुलिस ने बताया कि दिनांक 24.01.2022 को प्रार्थी शिवप्रसाद साहू द्वारा अपने पुत्र लोमेश साहू के साथ बिलाईगढ़ के ही हिमांशु राकेश एवं रवि राकेश द्वारा मारपीट करने तथा इसके पश्चात लोमेश साहू के परिजन गुम होने की सूचना दर्ज कराया गया था। जांच में यह बात सामने आई की हिमांशु राकेश की 14 वर्षीय बहन के साथ लोमेश साहू द्वारा अश्लील बात करने की जानकारी होने पर दिनांक 23.01.2022 को हिमांशु राकेश, दोस्त जय नारायण देवांगन तथा अपने चाचा रवि राकेश के साथ लोमेश साहू को रात्रि में शिव मंदिर के पास बुलाया। उक्त बात को लेकर तीनों ने मिलकर लोमेश साहू के साथ मारपीट किया। जिसके पश्चात लोमेश साहू लापता था। दिनांक 27.01.2022 को प्रातः 07:00 लोमेश साहू का शव रैनीभांठा डबरी तालाब बिलाईगढ़ में मिला। लाश की जांच पंचनामा कार्यवाही करने पर उसके साथ मारपीट एवं चोट के निशान पाए गए है।

 

 

प्रकरण में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय दीपक कुमार झा के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीतांबर पटेल एवं एसडीओपी बिलाईगढ़ संजय तिवारी के मार्गदर्शन में थाना बिलाईगढ़ पुलिस द्वारा अपराध क्रमांक 19/2022 धारा 302,34 भादवि कायम कर प्रकरण की जांच कार्यवाही कर लोमेश साहू की हत्या करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

आरोपी हिमांशु राकेश को अभिरक्षा में लेकर बारीकी से पूछताछ किया या गया, जिसमें उसने बताया कि घटना दिनांक 23.01.2022 को रात्रि मे अपनी बहन से अश्लील बात करने को लेकर गुस्से में लोमेश साहू को फोन कर बिलाईगढ़ मे ही शिव मंदिर के पास बुलाया तथा उसके साथ अपने दोस्त जयनारायण देवांगन एवं चाचा रवि राकेश के साथ मिलकर मोटरसाइकिल के साइलेंसर से मारपीट किया । डबरी तालाब के पास मोटर साइकिल मे बैठाकर ले जाकर भी मारपीट किया, जिससे लोमेश साहू बेहोश हो गया। तत्पश्चात तीनों आरोपी लोमेश साहू के मृत्यु हो जाने एवं अपने पकड़े जाने के डर से लोमेश साहू के हाथ-पैर बांधकर मुंह में शर्ट का कपड़ा बांधकर कर उसे छिपा दिया।

पढ़ें   जरूरी खबर : 12 से 14 वर्ष के बच्चों को भी लगेगा कोरोना का टीका, प्रदेश में 16 मार्च से होगी शुरूआत

आरोपी हिमांशु राकेश एवं रवि राकेश द्वारा दिनांक 26.01.2022 को रात 11:00 लगभग लोमेश साहू को डबरी तालाब में खेत के रास्ते से लाकर डाल दिया गया। संपूर्ण घटनाक्रम पश्चात दिनांक 27.01.2022 को प्रातः डबरी से लोमेस साहू का शव बरामद किया गया। आरोपियों के मेमोरेंडम कथन के आधार पर तथा घटना में आरोपी जयनारायण देवांगन द्वारा भी आरोपियों का सहयोग करना पाए जाने से तीनों को गिरफ्तार कर जुडिशियल रिमांड पर माननीय न्यायालय पेश किया जाता है।

आरोपियों के नाम
01. हिमांशु राकेश पिता गणेश राम राकेश उम्र 20 वर्ष निवासी टिकरी पारा बिलाईगढ़
02. रवि राकेश पिता गोकुल राकेश उम्र 33 साल टिकरी पारा बिलाईगढ़
03. जय नारायण देवांगन पिता जगदीश देवांगन उम्र 23 साल निवासी टिकरी पारा बिलाईगढ़

 

Share