तख्ती लेकर किया स्वागत : अतिथि व्याख्याताओं ने अपनी मांगों को लेकर तख्ती लेकर किया राहुल गांधी का स्वागत..पिछले 11 वर्षों से कर रहे हैं यह मांग

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर

 

भूपेश टांडिया

 

 

रायपुर 4 फरवरी 2022

प्रदेशभर के अतिथि व्याख्याताओं ने पिछले 11 वर्षों से जारी न्यूनतम वेतन व्यवस्था में बदलाव के साथ जाब सिक्योरिटी हेतु राहुल गांधी का तख्ती लेकर स्वागत किया। ऑनलाइननलाइन कक्षा के दौर में व्याख्याताओं ने हांथ में तख्ती लेकर सोशलमीडिया पर अलग अलग स्थान से स्वागत किया। पिछले कई चुनावों में राहुल गांधी जी ने देशभर में अतिथि व्याख्याताओं के समर्थन में वादे किये थे। अध्यक्ष भानु आहिरे ने बताया कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अतिथि व्याख्याताओं को कई लाभ दिए है, परंतु छत्तीसगढ़ में पिछले 11 वर्षों से वेतनमान वृद्धि नहीं हुई है, ना ही पूर्णकालिक अवधि दी जा रही है। एक तरफ महंगाई पर राजनीति चमक रही है वही दूसरी तरफ हमारे वेतनमान को अब भी परीक्षणाधीन रखा गया है। स्कूल शिक्षा के व्याख्याताओं की तुलना में हम आधा वेतनमान पा रहे हैं।

उपाध्यक्षा डा दुर्गा शर्मा ने मांग की है कि हम अतिथि व्याख्याता छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा की बैसाखी रहे हैं, हमें भी देशभर में लागू यूजीसी मापदंड अथवा अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में लागू सुविधा दी जानी चाहिए। इस कार्यक्रम में बलरामपुर से सुकमा जिला तक के हजारों व्याख्याताओं ने भाग लिया।

Share
पढ़ें   मनसुख मांडविया बोले, भाजपा सरकार बनते ही दिसंबर महीने में छत्तीसगढ़ में फिर दिवाली होगी