शताब्दी समारोह : बाल आश्रम में मनाया गया राष्ट्रीय विद्यालय का शताब्दी समारोह.. “राष्ट्रीय विद्यालय न केवल राज्य के लिए बल्कि देश के लिए भी है विशेष” : विस् अध्यक्ष डॉ महंत

Education Latest छत्तीसगढ़ राजनीति रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर 6 फरवरी 2022

 

 

राष्ट्रीय विद्यालय का शताब्दी समारोह कचहरी चौक स्थित बाल आश्रम में मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय विद्यालय न केवल राज्य के लिए बल्कि देश के लिए भी विशेष है, क्योंकि यह राष्ट्रीय विद्यालय देशभक्तों की नर्सरी रहा है।

उन्होंने कहा कि पं. राष्ट्रीय विद्यालय में रविशंकर शुक्ल, माधव राव सप्रे, वामन राव लाखे, बालकिशन नथानी, ठाकुर प्यारेलाल आदि महापुरुषों के स्थान हैं। उन्होंने बताया कि छेरछेरा पुन्नी में कुछ राशि जमा कर समिति लगाई गई थी और यह स्वदेशी आंदोलन का स्कूल कार्यस्थल रहा है. ज्ञात हो कि नेशनल स्कूल की स्थापना 5 फरवरी 2021 को हुई थी।

कार्यक्रम में रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, पूर्व विधायक गुरमुख सिंह होरा, गोसेवक आयोग के अध्यक्ष डॉ. रामसुंदर दास महंत, समिति के अध्यक्ष अजय तिवारी, राजकिशोर नथानी, विजय दानी, गोकुलदास डागा, दीपक दुबे, मदन तलेदा, प्रकाश. श्रीश्रीमल, नरेश गुप्ता, सुरेश शुक्ला, अनिल तिवारी, दिलीप सारंगी, राष्ट्रीय विद्यालय के प्राचार्य डॉ. रमा वर्मा, वामन राव लाखे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य मंजू साहू आदि उपस्थित थे.

नेक इरादे से काम शुरू करें

डॉ. महंत ने कहा कि अगर कोई काम अच्छी नीयत से शुरू किया जाए तो वह काम जरूर सफल होता है।

है। जैसे बरगद के पेड़ की छाया में सुख-दुःख दोनों की छाया होती है। उसी तरह स्कूल बरगद के पेड़ हैं। डॉ. महंत ने कहा कि आज की स्थिति में समाज की रक्षा करना बहुत जरूरी होगा, क्योंकि विचारों में प्रदूषण आ रहा है और इन विचारों को रोकने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों की शक्ति को अपनाने की जरूरत है.

Share
पढ़ें   लोकार्पण : स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने सलका में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नए भवन और उदयपुर जनपद पंचायत कार्यालय में सभाकक्ष का किया लोकार्पण