शिवरीनारायण मेले में हत्या : युवक की चाकू मारकर हत्या, बीच मेले में हत्या से सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहा सवाल

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

जांजगीर-चांपा,28 फरवरी 2022

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शिवरीनारायण में युवक की हत्या से सनसनी फैल गयी है । आपको बताते चले कि मांघ पूर्णिमा से शुरू होकर महा शिवरात्रि तक चलने वाले मेले में लाखों की संख्या में प्रतिदिन लोग पहुँचते हैं । ऐसे में मेला परिसर के अंदर ही युवक की हत्या से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठना लाजमी है । आपको बताते चले कि युवक अपने दोस्तों के साथ शिवरीनारायण मेले में घूमने गया था । इसी दौरान भीड़ में से किसी शख्स ने चाकू निकाला और मार दिया । वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी भाग निकला है । मामला शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है । खरौद गांव का रहने वाला शिवराज देवांगन ( 25 ) रविवार शाम को अपने दोस्तों के साथ मेले में घूमने गया था । वो वहां पर अपने दोस्तों के साथ घूम रहा था । सभी मेले का आनंद ले रहे थे । मेले में काफी भीड़ थी । उसी दौरान शाम को 7 से 7:30 बजे के बीच भीड़ में से किसी शख्स ने चाकू निकाला और शिवराज के शरीर में कई वार होकर किए , जिससे वह वहीं घायल गिर गया ।

 

 

घटना के वक्त उसके दोस्त इधर – उधर थे । भीड़ इतनी ज्यादा थी कि किसी को ये पता ही नहीं चला कि हमला किसने किया है । हमले में राज बुरी तरह घायल हो गया था । घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई । राज को तुरंत ही पहले शिवरीनारायण के अस्पताल ले जाया गया था । जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे बिलासपुर रेफर किया गया था । बिलासपुर ले जाने के दौरान ही उसने रास्ते में दम तोड़ दिया है । बताया जा रहा है कि उसके शरीर के कई हिस्सों से काफी खून बह चुका था । जिसके चलते उसकी जान चले गई ।

पढ़ें   हिमाचल के लिए भी CG जैसा मेनिफेस्टो : CM भूपेश बघेल ने हिमाचल की जनता से किये 10 वादे, 300 यूनिट मुफ्त बिजली के साथ महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये

इधर , घटना के बाद इसकी जानकारी पुलिस को भी दी गई है । पुलिस ने इब इस मामले में अज्ञात हमलावर के खिलाफ केस दर्ज किया है । अब पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है । शव का सोमवार को ही पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा । वहीं पुलिस उसके दोस्तों से भी इस केस में पूछताछ कर रही है । फिलहाल इस केस में और ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आ सकी है ।

मेले के दूसरे दिन से वायरल हो रहा मैसेज

 

इस साल इस मेले में कुछ युवकों का गैंग बना है जो लोगों को बेवजह मार-पीट कर रहे हैं जिसकी प्रशासन कोई सक्त कदम नहीं उठाया है जिसके बदौलत यह घटना हो रही है, वही इस बारे में सोशल मीडिया पर भी सावधान रहें इस प्रकार की खबर आ रही है, वही मारपीट इतनी ज्यादा हो गई है कि सिर फटने तक लोगों को पीट रहे है। इस अज्ञात लोगों को पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

Share