छत्तीसगढ़ : स्कूल की प्रिंसिपल ने बच्चों को चर्च ले जाकर कराया प्रार्थना, पालकों की आपत्ति के बाद मामला पहुँचा थाने, प्रिंसिपल बोली : “अच्छे नंबर आएं, इसलिए ले गए थे प्रेयर करवाने”

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

■ बच्चों को परीक्षा के पहले ले जाया गया चर्च

■ पालकों ने जताया कड़ा विरोध

प्रमोद मिश्रा

 

 

कोंडागांव,02 मार्च 2022

छत्तीसगढ़ के बस्तर के कोंडागांव जिले के बचेली में मिशनरी स्कूल के छात्रों को चर्च ले जाकर धर्म विशेष का पाठ पढ़ाने का मामला सामने आया है। बचेली प्रकाश विद्यालय के छात्रों को लगातार तीन दिनों तक चर्च ले जाकर बाइबिल पढ़ाया गया।

साथ ही छात्रों को ये भी बताया गया कि यीशु सबसे बड़े हैं। परिजनों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने ऐतराज जताते हुए जमकर हंगामा किया। मामला पुलिस के पास भी पहुंचा। पुलिस ने दोनों पक्षों को सामने बिठाकर समझाइश दी।

साथ ही स्कूल के प्रिंसिपल जोली जॉन से लिखित में माफी मंगवाई गई। प्रिंसिपल जोली जॉन का कहना है कि एग्जाम से पहले मेडिटेशन और अच्छे नंबर आएं, इसलिए प्रेयर कराने चर्च ले गए थे। लेकिन इसका उद्देश्य धार्मिक या धर्म परिवर्तन नहीं था। पुलिस ने दोनों पक्षों का बयान दर्ज किया है और फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

जानकारी के मुताबिक चर्च के बगल में ही मंदिर और मस्जिद भी है, ऐसे में सिर्फ चर्च ले जाकर बच्चों को यीशु के बारे में बताने पर पालकों ने आपत्ति जताई है ।

मामले पर राजनीति तेज

इस मामले पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने आपत्ति दर्ज कराते कहा है कि कांग्रेस को बताना चाहिए कि जबरन बच्चों को चर्च लेकर क्यो गए । विष्णुदेव साय ने इस मुद्दे पर राज्य सरकार पर हमला बोलते कहा कि चर्च ले जाकर प्रेयर कराना भूपेश सरकार का नया पाठ्यक्रम है ।

Share
पढ़ें   बीजापुर: नक्सलियो से मुठभेड़, जवानों ने नक्सली कैंप किया ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद