बलौदाबाजार पुलिस को मिली बड़ी सफलता : चिटफण्ड कंपनी के डायरेक्टर के साथी को मध्य प्रदेश से किया गया गिरफ्तार, जिले के लोगों से की थी 86 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर,02 मार्च 2022

बलौदाबाजार जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है । पुलिस ने चिटफण्ड कंपनी के फरार आरोपी को सीहोर( मध्यप्रदेश) से गिरफ्तार किया है । जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा ने चिटफंड संबंधी अपराध में निवेशकों को शीघ्र रकम वापस दिलाने हेतु चीट फंड कंपनी के डायरेंक्टरों को पकडने के लिए जिला के सभी थाना प्रभारी को सख्त निर्देश दिए । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीताम्बर पटेल और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस भाटापारा सिद्धार्थ बघेल के मार्गदर्शन में निरीक्षक महेश कुमार ध्रुव थाना प्रभारी थाना भाटापारा शहर के नेतृत्व में थाना भाटापारा शहर के अपराध क्र. 215/19 धारा 420, 34 भादवि छ0ग0 निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा 10 , इनामी चीट फंड और धन परिचालन स्कीम पाबंदी अधिनियम की धारा 3,4,5 के आरोपी विश्राम चौहान उर्फ सोहन चौहान पिता गोवर्धन चौहान उम्र 28 साल पता ग्राम ग्राम बापचा थाना कालापीपल जिला साजापुर मध्य प्रदेश को साजापुर से पकडने में सफलता प्राप्त हुई है ।

 

 

विदित हो कि थाना भाटापारा शहर में चार चिट फंड कंपनी के विरूद्ध 3,45,23,429 रूपये  का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है जिसमें चीट फंड कंपनी “JMR REALCON LIMITED तथा अन्य चार कंपनी के सह आरोपी विश्राम चौहान उर्फ सोहन चौहान पिता गोवर्धन चौहान उम्र 28 साल पता ग्राम ग्राम बापचा थाना कालापीपल जिला साजापुर मध्य प्रदेश को साजापुर में पकड़ा गया ,जो मुख्य आरोपी रामदयाल चौहान का भाई है । विश्राम चौहान उर्फ सोहन चौहान के द्वारा निवेशकों के रूपये को देख रेख करता था। कंपनी के रूपये को डीलिंग करता था । जब प्रार्थी के द्वारा निवेशक का रकम वापस मांगने इसके गांव जाते थे तो विश्राम के द्वारा प्रार्थी व निवेशक को आज देंगें या कल देंगें कहकर घुमा देता था अनाप सनाप बोलकर डरा धमकाते हुए जो करना है कर लो तुम लोग का रकम वापस नही होगा कहकर भगा देते थे आरोपी को दिनांक 01/03/2022 को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया । शीघ्र ही शेष आरोपीयों की गिरफ्तारी की जावेगी ।

पढ़ें   अब खुल सकेगी मोबाइल रिचार्ज, इलेक्ट्रिक फैन और किताबों की दुकान, गृहमंत्रालय ने जारी की एडवाइज़री

 

पूर्व में मुख्य आरोपी रामदयाल चौहान सहित कुल 04 आरोपी को गिरफ्तार कर जेल दाखिल किया गया है वर्तमान में शेष आरोपी का पता तलाश जारी है शीघ्र ही गिरफ्तार की जावेगी तथा उसके संपत्ति को चिन्हाकिंत किया जा रहा है । इस कार्यवाही में प्रधान आरक्षक नरेन्द्र कुमार निषाद , राजकुमार ठाकुर आरक्षक विजेन्द्र निराला , उमेश वर्मा और श्रीचंद ध्रुव का योगदान रहा है ।

गिरफ्तार आरोपी – विश्राम चौहान उर्फ सोहन चौहान पिता गोवर्धन चौहान उम्र 28 साल पता ग्राम ग्राम बापचा थाना कालापीपल जिला साजापुर मध्य प्रदेश

Share