विधानसभा सत्र : बजट सत्र की शुरुआत आज से, राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होगा सत्र, दिवंगत महानुभावों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 07 मार्च 2022

छत्तीसगढ़ के बजट सत्र की शुरुआत आज से होगी । बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होगी। वही बजट सत्र के पहले दिन दिवंगत महानुभाव को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिनमें लता मंगेशकर को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी । आपको बताते चलें कि इस बार 7 मार्च से लेकर 25 मार्च तक विधानसभा का सत्र चलेगा, इस दौरान कुल 13 बैठके भी होंगी ।  विधानसभा में इस बार कुल 1682 प्रश्न लगाए गये हैं, इस बार विधायकों से प्रश्न ऑनलाइन मंगवाए गए थे एवं उनके उत्तर भी ऑनलाइन ही दिए गए हैं ।

 

 

विधानसभा के पांचवे सभा का यह 13वां सत्र काफी हंगामेदार भी रह सकता है । मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी इस बार किसानों के मुद्दे के साथ पत्रकारों और भ्रष्टाचार के मुद्दे को विधानसभा में उठा सकती है । आपको बताते चले कि आज ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी मुख्यमंत्री निवास में रखी गई है, जिसमें विपक्ष के विधायकों के सवालों के जवाब देने के लिए रणनीति भी तैयार की जाएगी ।

छत्तीसगढ़ के विधानसभा के बजट सत्र में इस बार राजनांदगांव जिले के खुज्जी विधानसभा की विधायक छन्नी साहू अपनी स्कूटी में ही सवार होकर विधानसभा पहुंचेगी, इसकी चर्चा भी काफी हो रही है ।

वहीं इस बार के बजट सत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बतौर वित्त मंत्री 9 मार्च को छत्तीसगढ़ का बजट पेश करेंगे । इस बार के बजट सत्र से लोगों को काफी उम्मीद है। आम आदमी के साथ सरकारी कर्मचारियों को और अनियमित कर्मचारियों को भी इस बजट सत्र से काफी आस है ।

पढ़ें   विवरण प्रस्तुत : खेल कांग्रेस ने पूरा किया अपने तीन वर्ष का कार्यकाल, तीन वर्षों का विवरण प्रस्तुत, CM भूपेश बघेल का जताया आभार

इस बजट सत्र से शिक्षक भी काफी आस लगाए बैठे हैं । शिक्षकों को उम्मीद है कि इस बार के बजट सत्र में उनकी पुरानी पेंशन नीति को सरकार बहाल कर सकती है । शिक्षकों का कहना है कि राजस्थान के साथ झारखंड में ही पुरानी पेंशन नीति को लागू किया गया है, ऐसे में छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री को पुरानी पेंशन नीति लागू करनी चाहिए ।

Share