कांग्रेस विधायक दल की बैठक : CM भूपेश बघेल के बजट पेश करने से पहले आज विधायक दल की बैठक, CM निवास में बनेगी विधानसभा में विपक्ष के सवालों का जवाब देने रणनीति

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर,07 मार्च 2022

छत्तीसगढ़ के विधानसभा बजट सत्र की शुरुआत आज 07 मार्च से हो गई है । इस बार का सत्र काफी हंगामेदार होनी की संभावना है, ऐसे में विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज शाम सीएम निवास में रखी गई है । विधानसभा में बजट पेश करने से पहले आज विधायक दल की बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है । आपको बताते चले कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बतौर वित्त मंत्री 09 मार्च को छत्तीसगढ़ का बजट पेश करेंगे ।

 

 

आपको बता दे कि इस बार 7 मार्च से लेकर 25 मार्च तक विधानसभा का सत्र चलेगा, इस दौरान कुल 13 बैठके भी होंगी । विधानसभा में इस बार कुल 1682 प्रश्न लगाए गये हैं, इस बार विधायकों से प्रश्न ऑनलाइन मंगवाए गए थे एवं उनके उत्तर भी ऑनलाइन ही दिए गए हैं ।

इस बजट सत्र से शिक्षक भी काफी आस लगाए बैठे हैं । शिक्षकों को उम्मीद है कि इस बार के बजट सत्र में उनकी पुरानी पेंशन नीति को सरकार बहाल कर सकती है । शिक्षकों का कहना है कि राजस्थान के साथ झारखंड में ही पुरानी पेंशन नीति को लागू किया गया है, ऐसे में छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री को पुरानी पेंशन नीति लागू करनी चाहिए ।
इस बार के बजट सत्र से लोगों को काफी उम्मीद है। आम आदमी के साथ सरकारी कर्मचारियों को और अनियमित कर्मचारियों को भी इस बजट सत्र से काफी आस है ।

Share
पढ़ें   सोलर प्लांट से रौशन होंगे राज्य के सारे पीएमश्री स्कूल : CM के निर्देश के बाद, क्रेडा ने स्कूलों में रूफटॉप सोलर पैनल लगाने का काम किया शुरू